Bina sim ke whatsapp kaise chalaye | बिना Mobile Number के whatsapp कैसे चलाये

आज हम आप लोगों को इस आर्टिकल के माध्यम से यह बताने वाले हैं कि Bina sim ke whatsapp kaise chalaye यह अक्सर कई लोग अलग-अलग कारणों से चाहते हैं कि वह बिना अपने नंबर किसी को दिखाएं व्हाट्सएप चला सके अगर आप भी ऐसा चाहते हैं तो बहुत ही आसानी से कर सकते हैं इसके लिए आपको हम जो तरीका बता रहे हैं उसको फॉलो करना होगा इसलिए इस पोस्ट को जो  moralblog.in मे आप देख रहे है इसे अंत तक जरूर पढे। 

 

Bina sim ke whatsapp kaise chalaye

 

हम आपको जो तरीका बता रहे हैं उससे आप अपना नंबर इस्तेमाल किए बिना ही व्हाट्सएप चला सकते हैं और आप इससे किसी को भी SMS भेजेंगे तो कोई भी यह नहीं जान पाएगा कि वह मैसेज किस व्यक्ति ने किया है और इसके साथ ही अगर कोई व्यक्ति ट्रूकॉलर पर भी सर्च करेगा तो वहां भी उसको आपका नाम नहीं दिखाई देगा।

बिना मोबाइल नंबर के whatsapp चलाने की 3 बेस्ट तरीके

आजकल whatsapp का बहुत ज्यादा ही इस्तेमाल हो रहा है! इतना ज्यादा है कि यह पूरे देश में फैल गया है! इससे आप किसी भी whatsapp यूजर को फोटो, वीडियो, वॉइस कॉलिंग, डाक्यूमेंट्स इन सब को शेयर कर सकते हैं! और इसके साथ-साथ आप अनलिमिटेड SMS भी भेज सकते हैं! लेकिन whatsapp का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने नंबर से रजिस्टर करना होता है। 

लेकिन! आज मैं आप लोगों को यहां पर तीन ऐसे तरीका बताऊंगा! जिससे आप बिना मोबाइल नंबर डालें! अपना whatsapp अकाउंट बना सकते हैं इसके लिए आपको किसी भी सिम की जरूरत नहीं पड़ेगी और आप बड़ी आसानी से whatsapp का इस्तेमाल कर पाएंगे तो चलिए एक एक करके आपको वह सभी ट्रिक्स बतलाते हैं। Bina sim ke whatsapp kaise chalaye

Bina sim ke whatsapp kaise chalaye

दोस्तों अगर आप whatsapp का उपयोग अपने मोबाइल नंबर को दिखाए बिना ही करना चाहते हैं! तो ऐसा भी पॉसिबल है इसके लिए आप को नीचे दिए गए ट्रिक्स को फॉलो करना होगा।

  1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में व्हाट्सएप अनइनस्टॉल करना होगा।
  2. इसके बाद प्ले स्टोर से एक नया व्हाट्सएप इंस्टॉल कीजिए।
  3. व्हाट्सएप इंस्टॉल होने के बाद अपने मोबाइल को फ्लाइट मोड पर रखिए।
  4. इसके बाद आप अपने व्हाट्सएप का एप्लीकेशन ओपन करिए और अपना नंबर डालिए जिससे कि व्हाट्सएप का कंफर्मेशन मैसेज नहीं आएगा और सर्वर आपको बताया था कि आपका मोबाइल फ्लाइट मोड में है।
  5. आपके पास व्हाट्सएप पर अल्टरनेट मेथड आएगा जिससे कि आपको दूसरे तरीके का इस्तेमाल करके नंबर वेरीफाई करने के लिए कहां जाएगा।
  6. उसके बाद आप click through SMS पर क्लिक करिए और अपना ईमेल आईडी डाल दीजिए।
  7. इतना करने के बाद send बटन पर क्लिक कीजिए! और तुरंत कैंसिल बटन पर क्लिक करना होगा इसके। लिए आपको कैंसिल बटन पर क्लिक करना बहुत ही जरूरी होता है ताकि आप अनुमति की प्रोसेस को रोक सके।
  8. इसके बाद अपने मोबाइल में Spoof messages एप्लीकेशन को डाउनलोड कीजिए।
  9. इंस्टॉल होने के बाद एप्लीकेशन को ओपन कर लीजिए और इसके आउटबॉक्स मे जाइए! वहां पर आपको लास्ट मैसेज मिलेगा उसको आप कॉपी कर ले और आप वेरिफिकेशन के लिए सेंड कर दें।
  10. इसके लिए आपको आगे बताए गए प्रोसेस को इस्तेमाल करना होगा -To: +447900347295 from +(country code) (mobile number) message: your email address.
  11. जिसके बाद आपका व्हाट्सएप कंफर्म हो जाएगा और आप अपने किसी भी फ्रेंड को मैसेज भेज सकते हैं।

Text now app का इस्तेमाल से WhatsApp अकाउंट बनाएं

मैंने आपको ऊपर जो तरीका बताया है वह लगभग सभी लोग इस्तेमाल करते हैं! और यह एक साधारण तरीका है लेकिन इसमें बहुत लंबा समय लगता है! इसलिए मैं आपको दूसरा एक और तरीके के बारे में बताने जा रहा हूं जिससे कि आप बिना नंबर के अपना व्हाट्सएप अकाउंट बना सकते हैं ऐसा करने के लिए आपको नीचे बताए गए तरीके को अपनाना होगा। 

  • इसके लिए सबसे पहले आपको प्ले स्टोर पर जाना है! और text now app को download कर लेना है इसके बाद इसे इंस्टॉल कर ले! इसको आप विंडोज स्टोर और आईफोन स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।
  • इंस्टॉल होने के बाद इसको ओपन कर लीजिए और रजिस्ट्रेशन की प्रोसेस को कंप्लीट करें उसके बाद वहां बताए गए नंबर को नोट कर लें।
  • अब आप प्ले स्टोर से एक नया व्हाट्सएप को इंस्टॉल करें।
  • अब इसके बाद text now app से आपने जो नंबर लिया है उसको अपने व्हाट्सएप में डाल दें।
  • इसके बाद वेरीफाई के लिए 2 मिनट तक का इंतजार करें इसके बाद आप call me का ऑप्शन सेलेक्ट करें अब आपको कॉल में कोड बताया जाएगा उसे आप नोट कर ले और अपने व्हाट्सएप में डालें।
  • इसके बाद आपका व्हाट्सएप पूरी तरह से चालू हो जाएगा।

Primo app के इस्तेमाल से WhatsApp अकाउंट बनाएं

  • सबसे पहले आपको अपना पुराना व्हाट्सएप को अनइंस्टॉल कर दें ।
  • इसके बाद आपको प्ले स्टोर में जाकर वहां से primo app को इंस्टॉल करें इंस्टॉल होने के बाद आप व्हाट्सएप को भी दोबारा इंस्टॉल कर ले।
  • इसके बाद आप Primo app को ओपन करिए और इस पर अपना अकाउंट बनाकर रजिस्टर कर ले।
  • रजिस्टर होने के बाद आपको एक इंटरनेशनल नंबर दिया जाएगा आप इसको नोट कर के रख ले।
  • इसके बाद आप अपना व्हाट्सएप को ओपन कर लीजिए और नंबर मांगने पर आप नोट किए गए नंबर को व्हाट्सएप ऐप में डालते हैं।
  • इसके लिए आपको कंट्री कोड में +1 डालना होगा क्योंकि यह USA का नंबर है।
  • अब आपके पास टेक्स्ट वेरिफिकेशन के लिए एक कोड भेजा जाएगा! इसके पिक होने के बाद आप Call me पर क्लिक कर दें! ऐसा करने से आपके मोबाइल पर एक कॉल आएगी और आप उस काल में बताएं गए कोड को नोट कर लें।
  • काल समाप्त होने के बाद आप व्हाट्सएप में वह नोट किया हुआ कोड को डाल दें।
  • इसके बाद आपका नंबर वेरीफाई हो जाएगा और आपका व्हाट्सएप चालू हो जाएगा।

तो इस तरह की ट्रिक! का उपयोग करके आप! अपने नंबर को दिखाए बिना ही! अपने मोबाइल नंबर में व्हाट्सएप चला सकते हैं आप किसी भी व्यक्ति को इसके द्वारा मैसेज भेज सकते हैं जिसके माध्यम से आप अपने नंबर छुपा कर किसी को भी व्हाट्सएप पर बात कर सकते हैं।

यह भी जाने –

Fake Call Kaise Kare । फेक नंबर से कॉल कैसे करे

kisi ne number block kar diya to unblock kaise kare 2022 | ब्लॉक नंबर पर कॉल कैसे करे? [2022]

Dusre ka sim kaise band kare apne mobile se | दूसरे का सिम कैसे बंद करें

Google ka avishkar kisne kiya | गूगल का आविष्कार कब और किसने किया

Fake WhatsApp चलाने के फायदे

अगर आप भी फेक व्हाट्सएप चलाते हैं तो! इसके फायदे के बारे में हम आपको बता देते हैं! कि आपको इस से क्या-क्या फायदा है वह इस प्रकार इस्तेमाल करने पर आपको क्या-क्या सुविधाएं मिलती है।

  • इससे आप अपना नंबर छुपा कर किसी से भी बात कर सकते हैं।
  • अगर आपको किसी ने ब्लॉक कर दिया है तो इस तरीके से आप उस व्यक्ति को अनजान नंबर से मैसेज भेज सकते हैं।
  • इसका उपयोग करके आप बहुत ही आसानी से व्हाट्सएप पर किसी को भी बेवकूफ बना सकते हैं।
  • अगर आप अपने नंबर पर व्हाट्सएप नहीं चलाना चाहते हैं तो यह तरीका आपके लिए अच्छा हो सकता है।

अगर आप इस तरीके से whatsapp चलाते हैं तो हमारा सुझाव है कि पर्सनल बातें ना करें क्योंकि इसमें सिक्योरिटी की कोई गारंटी नहीं होती है इसमें हैकिंग का खतरा होता है इसलिए कोई भी जरूरी जानकारी इसके माध्यम से शेयर ना करें।

निष्कर्ष 

अब आप यह जान गए होगे की Bina sim ke whatsapp kaise chalaye? बिना सिम कार्ड whatsapp इस्तेमाल कैसे करें? अगर यह पोस्ट आपको पसंद आयी हो तो अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करे और यदि कोई सवाल हो तो कमेंट करे आप नीचे कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं।

धन्यवाद! 

Share us friends

Leave a Comment

error: Content is protected !!