Mast App: Music Status Video Maker – Mast App Download 2023

Google News Follow

हेलो दोस्तों आज इस पोस्ट में मस्त ऐप के बारे में बताने वाला हूं जिसमें आप जानेंगे कि मस्त ऐप क्या है, mast app download कैसे करें, mast app online download, mast app APK file download, mast app की विशेषताएं क्या है और इस मस्त ऐप का उपयोग क्या है, मस्त ऐप का इस्तेमाल कैसे करते हैं अगर आप मस्त ऐप के बारे में जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को पूरा अंत तक जरूर पढ़ें।

mast app

मस्त ऐप, video बनाने वाला application है अगर आप एक अच्छी क्वालिटी का वीडियो बनाना चाहते हैं तो यह ऐप आपके लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है क्योंकि यह सबसे बढ़िया music and video editor ऐप है इसके द्वारा music, status, video बना सकते हैं और उसे एडिट कर सकते हैं इस एप्लीकेशन को मस्त टीम के द्वारा बनाया गया है। 

इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप कई प्रकार के अलग-अलग डिजाइन के स्लाइड शो बना सकते हैं यह एक फ्री एडिटर एप्लीकेशन है इस ऐप के द्वारा funny music clips बना सकते हैं और शेयर भी कर सकते हैं यह ऐप आपको किसी भी भाषा में वीडियो बनाने की अनुमति देता है और इसके साथ ही वीडियो को एडिट करने जैसे cut merge,add, subtract कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े –

YouTube चैनल कैसे बनाएं 2023 मे और यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए

WhatsApp se paise kaise kamaye 2023| व्हाट्सएप से पैसा कमाएं

मस्त ऐप क्या है | Mast App Kya hai

Mast एक ऐसा ऐप है जिसमें वीडियो बनाने के लिए कई प्रकार के effects प्रदान करता है और फिर उस वीडियो को Instagram, Pinterest, tiktok, Facebook जैसी अन्य किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करने की अनुमति प्रदान करता है अगर आपके मोबाइल की गैलरी में रखे हुए फोटो को एडिट करना चाहते हैं तो एक या दो फोटो को सेलेक्ट करके बहुत ही कम समय में एडिटिंग को पूरा कर सकते हैं।

मस्त ऐप का उपयोग करना बहुत ही आसान है इस मस्त ऐप के मेन मीनू में जाकर टेंपलेट का उपयोग कर सकते हैं इसमें कई प्रकार के टेंप्लेट दिए गए हैं जिनका उपयोग करके कई तरह के short video बना सकते हैं अगर आप अपने वीडियो के लिए एक अलग ही स्टाइल को ढूंढ रहे हैं तो इसके लिए सर्च बॉक्स या सजेस्टेड टैग का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि आप वैलेंटाइन डे का वीडियो बनाना चाहते हैं तो वैलेंटाइन टैग का उपयोग करके बना सकते हैं।

वीडियो बनाने के लिए सबसे पहले किसी एक टेंपलेट को सेलेक्ट करना पड़ता है जब आप टेंपलेट को अपनी वीडियो के लिए सेलेक्ट कर लेते हैं तो उसके बाद अपने मोबाइल की गैलरी से सिर्फ 1 या 2 फोटो को सिलेक्टेड करना होता है और आपके देखते ही देखते आपके द्वारा सेलेक्ट किया गया फोटो, वीडियो टेंप्लेट के अनुसार कुछ ही सेकंड में सेट हो जाता है। मस्त ऐप ऑडियो के साथ साथ फोटो को भी personalise करने की अनुमति प्रदान करती है वीडियो मे गाना जोड़ने के लिए song library भी इस ऐप में उपलब्ध है।

जब आप वीडियो एडिटिंग पूरा कर लेते हैं तो आपको सिर्फ इसे export करना होता है और इसे अपने फोन की मेमोरी में या अन्य किसी डिवाइस की मेमोरी में स्टोर करके रख सकते हैं इसके बाद इसे किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं, ईमेल कर सकते हैं और Facebook, Twitter, YouTube पर अपलोड भी कर सकते हैं।

Mast सोशल मीडिया के लिए वीडियो बनाने का सबसे बढ़िया ऐप है जिसमें अलग-अलग प्रकार के सैकड़ों टेंप्लेट उपलब्ध हैं जो अमेजिंग वीडियो बनाने और किसी के साथ शेयर करने में सहायता करता है।

इसे भी पढ़े –

Photo ko PDF Kaise Banaye (Top 3 JPG to PDF Converters)

Signal app क्या है? फीचर्स और पॉलिसी 2023 [Messenger App]

WhatsApp hack कैसे करें 2023 | WhatsApp account हैक करने का 5 तरीका

Mast video maker app की विशेषताएं

  • Magical effects- अगर आप लोगो को प्रभावित करने वाले (magical effects) वीडियो बनाना चाहते हैं तो आप इस ऐप के द्वारा आसानी से बना सकते हैं इस ऐप में magical effects वाले कई टेंपलेट्स दिए गए हैं जैसे bluring effects, love effects, wizard effects, cut out effects, mirror effect इनके अलावा और अन्य कई लोकप्रिय इफैक्ट्स इस ऐप के द्वारा बना सकते हैं।
  • Lyrical inputs- यह ऐप अपने यूजर्स को वीडियो में बैकग्राउंड म्यूजिक ऐड करने की अनुमति देता है म्यूजिक ऐड करने के लिए इंटरनल स्टोरेज या फिर सॉन्ग लाइब्रेरी से सेलेक्ट कर सकते हैं वीडियो में बैकग्राउंड म्यूजिक जोड़ने से वह और भी ज्यादा दिलचस्प हो जाता है इसमें आप electronic dance, music, hip hop, rock जैसे अन्य कई संगीत शैलियों को शामिल कर सकते हैं आप अपने वीडियो में किसी भी प्रकार के गाना को शामिल कर सकते हैं।
  • Trendy templates– मस्त ऐप अपने यूजर्स को फ्री में वीडियो, गाना, फोटो को जल्द से जल्द आसानी से बनाने और एडिट करने में सक्षम है और आप इस वीडियो मेकर ऐप का उपयोग Instagram, WhatsApp, YouTube के अलावा अन्य प्लेटफार्म पर स्टेटस शेयर करने के लिए कर सकते हैं यह सब ट्रेंडी टेंप्लेट से संभव होता है कुल मिलाकर कहें तो यह टेंप्लेट वीडियो को एक अलग लुक देने में मदद करता है sunset, nature, song, trend love, birthday, family जैसे टेंप्लेट अक्सर उपयोग में लाया जाता है।
  • Share or save your creation- वीडियो एडिट होने के बाद उसे एक्सपोर्ट कर सकते हैं और उसे किसी भी डिवाइस में सेव करके रख सकते हैं इसके बाद फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्यूटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं, ईमेल कर सकते हैं और अपने दोस्तों को भेज सकते हैं।

Mast app download kaise kare

मस्त ऐप डाउनलोड कैसे करना है स्टेप बाय स्टेप बताया गया है जिसे फॉलो करें-

  • सबसे पहले अपने मोबाइल मे गूगल प्ले स्टोर को ओपन करें।
  • इसके बाद गूगल प्ले स्टोर के सर्च बॉक्स में mast लिखकर सर्च करें।
  • इसके बाद आपके सामने मस्त ऐप दिखाई देने लगेगा आपको install बटन पर क्लिक कर देना है। 
  • जैसे ही आप क्लिक करेंगे मस्त ऐप install होना शुरू हो जाएगा और कुछ ही देर में आपके मोबाइल में मस्त ऐप install हो जाएगा।
  • इस प्रकार से आपमस्त ऐप को इंस्टॉल कर सकते हैं।

Mast app APK download kaise kare

अगर आप गूगल प्ले स्टोर से मस्त ऐप install नहीं करना चाहते हैं Mast app online APK फाइल डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे बताए गए स्टेप को फॉलो करें-

  • सबसे पहले आप किसी भी ब्राउज़र में softonic.com वेबसाइट को ओपन करें।
  • Mast app को सर्च करके apk file download कर सकते हैं या फिर नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके डायरेक्ट apk file download कर सकते हैं। https://mast-music-status-video-maker.en.softonic.com/android?ex=DINS-635.0 
  • APK file download हो जाने के बाद फाइल को इंस्टॉल करने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • अगर आपके मोबाइल में unknown source चालू नहीं है तो उसे on कर ले।
  • इसके बाद APK file पर क्लिक करके इंस्टॉल कर ले।

इस प्रकार से आप मस्त ऐप apk file download कर सकते हैं।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में मस्त ऐप के बारे में बताया गया है जिसमें mast app download कैसे करें, mast app apk file download कैसे करें, mast app kya hai, मस्त ऐप की विशेषताएं क्या है। हमें उम्मीद है कि हमारा यह पोस्ट पढ़ने के बाद अच्छी तरह से मस्त ऐप के बारे में जान गए होंगे और अपने फोन में इंस्टॉल करने में कोई परेशानी नहीं होगी यह पोस्ट आपको कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताएं और ज्यादा से ज्यादा लोगों को शेयर करें।

Share us friends

Leave a Comment