Rajasthan Vidya Sambal Yojana Merit List: राजस्थान विद्या संभल योजना की नई लिस्ट में नाम चेक करें

Google News Follow

Rajasthan Vidya Sambal Yojana Merit List 2022: राजस्थान गेस्ट शिक्षक भर्ती का आयोजन किया गया था  जिसमें राजस्थान विद्या संबल योजना द्वारा इस भर्ती को आयोजित किया जा रहा है, जिसमें लाखों विद्यार्थियों द्वारा ऑनलाइन माध्यम से आवेदन किए गए थे जो कि 2 नवंबर से 7 नवंबर 2022 शाम 4:00 बजे तक पूरा किया गया जिसके पश्चात आप सभी छात्रों के लिए result की जानकारी प्राप्त करनी है जो कि ऑनलाइन माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी। 

Rajasthan Vidya Sambal Yojana Merit List

 

जिसमें आप सभी ध्यान दें कि आप का परिणाम 11 नवंबर 2022 को उपलब्ध कराया जाएगा जिसे आप आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। 

Rajasthan Vidya Sambal Yojana Merit List 2022 – Full Details

राजस्थान संविदा शिक्षक भर्ती में छात्रों के लिए 90000 रिक्तियां जारी की गई थी जिसके अंतर्गत छात्रों के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया का आयोजन किया गया था और छात्रों द्वारा ऑनलाइन माध्यम से आवेदन जमा किए गए जिसके बाद सभी छात्रों को अपने result का इंतजार रहता है जो कि ऑनलाइन माध्यम से अपलोड किया जाता है। news cutting

जिसमें आप सभी को बता दें कि अगर आप भी result संबंधित जानकारी लेना चाहते हैं तो आप सभी की मेरिट सूची आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया है जिसमें आप के लिए श्रेणी के अनुसार कटऑफ अंक के आधार पर मेरिट सूची उपलब्ध है जिसे आप 11 नवंबर 2022 से ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं जिसके आधार पर आप सभी के लिए परिणाम से जुड़ी जानकारी प्राप्त होगी और आप नियुक्त हो पाएंगे।

Rajasthan Vidya Sambal Yojana Merit List 2022

अधिसूचना और रिक्तियों का प्रकाशन

1 नवंबर 2022 तक

आवेदन की तारीख

2 नवंबर 2022 से 7 नवंबर 2022 (स्कूल समय के दौरान)

प्राप्त आवेदनों की सूची का प्रकाशन (विद्यालय)

9 नवंबर 2022

आपत्ति मांगना

12 से 14 नवंबर 2022

अंतिम मेरिट सूची (स्थायी)

16 नवंबर 2022

श्रेणी

योजना

मूल दस्तावेजों की जांच

17 से 18 नवंबर 2022

आदेश जारी करें

19 नवंबर 2022

ज्वाइनिंग लास्ट डेट

26 नवंबर 2022

राजस्थान विद्या संबल योजना क्या है?

राजस्थान विद्या संबल योजना के अंतर्गत छात्रों के लिए रोजगार का सुनहरा अवसर प्रदान किया गया जिसके तहत छात्रों को संविदा शिक्षक भर्ती के तहत अतिथि शिक्षक भर्ती आयोजित की गई और छात्रों द्वारा ऑनलाइन माध्यम से आवेदन जमा किए गए जिसमें लाखों विद्यार्थियों द्वारा आवेदन किए गए और छात्रों के लिए 90000 रिक्तियां जारी की गई थी जिसके अंतर्गत छात्रों की आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाने पर मेरिट सूची जारी की जाने वाली है जिससे आधिकारिक वेबसाइट द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा जिसमें छात्र मेरिट सूची के आधार पर नियुक्त किए जाएंगे।

यह भी जाने –

E shram card: कैसे करें ई श्रम कार्ड के लिए रजिस्ट्रेशन, डाउनलोड और इसके लाभ

Pm Kisan e kyc kaise kare | पीएम किसान योजना में कैसे अपडेट करें kyc

Rajasthan Vidya Sambal Yojana Merit List

राजस्थान विद्या संबल योजना मेरिट सूची का इंतजार छात्रों को काफी बेसब्री से था जो कि अब समाप्त हो गया है क्योंकि आप सभी छात्रों को बता दे की आधिकारिक वेबसाइट द्वारा आप सभी की मेरिट सूची को उपलब्ध कराए जाने की घोषणा कर दी गई है जिसे आप ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं जिसे आधिकारिक वेबसाइट द्वारा 11 नवंबर 2022 को जारी किया गया है|

जिसे आप आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द से जल्द प्राप्त कर सकते हैं। आप सभी छात्रों की मेरिट सूची जारी हो जाने के पश्चात आपके लिए ऑनलाइन माध्यम से आपत्ति दर्ज करने का अवसर दिया जाएगा जो कि 12 नवंबर से 16 नवंबर 2022 तक का दिया गया है जिसके अंतर्गत आप सभी छात्र आपत्ति दर्ज करते हुए अंतिम मेरिट सूची का इंतजार कर सकते हैं और अपने परिणाम की जानकारी लेते हुए नियुक्ति प्राप्त कर सकते हैं।

राजस्थान विद्या संबल योजना स्कूल वाइज लिस्ट

राजस्थान विद्या संबल योजना की सूची आप सभी के लिए स्कूलों के अनुसार जारी की जाएगी जिसमें आपके द्वारा चुने गए स्कूलों के माध्यम से आप सभी को मेरिट सूची की जानकारी प्राप्त होगी जिसके पश्चात अगर आपका नाम भी मेरिट सूची में जारी किया जाता है तो आप संबंधित विद्यालय में गेस्ट शिक्षक हेतु नियुक्त किए जाएंगे जिसके लिए आप सभी को मेरिट सूची की जानकारी प्राप्त करना अति आवश्यक है।

आप सभी की मेरिट सूची को जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया जाएगा जिसे आप ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त कर पाएंगे, जिसके लिए आज का यह पेज सभी की जानकारी प्रदान करने हेतु तैयार किया गया था, हमें आशा है कि आप कुछ महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर पाएंगे।

How to check Rajasthan Vidya Sambal Yojana Merit List 2022?

  • छात्र सबसे पहले ऑनलाइन माध्यम से राजस्थान संबल योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।  

rajasthan

  • अब आपके लिए नया आधिकारिक वेबसाइट का पेज open होगा जिसमें आप होम पेज पर “राजस्थान विद्या संबल योजना मेरिट सूची 2022” के option पर क्लिक करें।
  • अब आप अपने पंजीकरण संख्या एवं पासवर्ड इत्यादि विवरण को दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करे। 
  • स्क्रीन पर मेरिट सूची की जानकारी प्रदर्शित हो जाएगी जिसमें आप अपनी जानकारी ले सकते हैं।
  • छात्र मेरिट सूची को डाउनलोड भी कर सकते हैं।

मेरिट सूची के बाद क्या होगा

राजस्थान विद्या संबल योजना अंतर्गत मेरिट सूची आप सभी छात्रों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जिसमें कि आप सभी छात्रों के लिए ऑनलाइन माध्यम से मेरिट सूची की जानकारी अपलोड की जा रही है जिसके आधार पर आप सभी के लिए नियुक्त होने की जानकारी प्राप्त होगी। आप सभी छात्रों के लिए यह सुनहरा अवसर होगा जिसमें कि अगर आपका नाम भी मेरिट सूची के अनुसार जारी किया जाता है तो आपके लिए मेरिट सूची के आधार पर संबंधित विद्यालय में नियुक्ति प्रदान की जाएगी जो कि आप सभी छात्रों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा। आप सभी छात्र जल्द से जल्द मेरिट सूची की जानकारी प्राप्त करें |

पूछे जाने वाले प्रश्न

राजस्थान विधा संबल योजना मेरिट सूची कहा से चेक करें?

राजस्थान विद्या संबल योजना की मेरिट सूची जल्दी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी।

राजस्थान विद्या संबल योजना आवेदन प्रक्रिया कब से प्रारंभ होगी?

राजस्थान विद्या संबल योजना आवेदन प्रक्रिया 2 से 7 नवंबर 2022 तक आयोजित की गई थी।

Share us friends

Leave a Comment