Block Number Per Message Kaise Kare (आसान तरीका) 2024

Google News Follow

हेलो दोस्तों क्या आपका नंबर किसी ने ब्लॉक कर दिया है और आप उसे मैसेज भेजना चाहते हैं और आपको यह पता नहीं है कि block number per message kaise kare तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं आज मैं आप लोगों को यह बताऊंगा कि block number per message kaise kare या block number per message kaise bheje.

ब्लॉक नंबर पर कॉल कैसे करे

Block number per message kaise kare

ब्लॉक नंबर पर मैसेज करने की जरूरत कब पड़ती है?

अक्सर ऐसा होता है कि लड़ाई झगड़ा होने पर या अन्य किसी कारण से वह उस व्यक्ति का नंबर ब्लैक लिस्ट में डाल कर ब्लॉक कर देते हैं और जब नंबर ब्लॉक कर देते हैं तो आप उसे किसी प्रकार का मैसेज नहीं भेज सकते हैं  

लेकिन आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है आज मैं आपको एक ऐसी trick तरीका बताऊंगा जिसकी सहायता से आप उसको मैसेज कर सकते हैं, जिसने आपके नंबर को ब्लॉक किया हुआ है इस मैसेज की एक खास बात यह है कि उसे मैसेज तो चला जाएगा लेकिन जिस नंबर से मैसेज भेजेंगे वह नंबर दिखाई नहीं देगा बल्कि उसके जगह अन्य कोई दूसरा नंबर दिखाई देगा। 

यह कैसे करना है वह तरीका कौन सा है इसी के बारे में जानकारी आपको देने वाले हैं यह जानने के लिए इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें जिससे कि आप किसी भी ब्लॉक नंबर पर मैसेज कर सकें। 

इसे भी पढ़े –

Fake Call Kaise Kare 2023 | फेक नंबर से कॉल कैसे करे

Bina sim card ke call kaise kare | बिना सिम कार्ड के कॉल कैसे करें

Call SMS Bomber kya hai | Unlimited Call Bomber, SMS Bomber

block number per message kaise kare

दोस्तों जिस व्यक्ति ने आपके नंबर को ब्लॉक कर के रखा हुआ है और आप उस व्यक्ति को मैसेज करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करके मैसेज कर सकते हैं आइए जानते हैं कि block number per message kaise kare.

  1. ब्राउज़र को ओपन करें- सबसे पहले अपने फोन के किसी भी ब्राउज़र को ओपन करना है और उसके बाद globfone लिखकर सर्च करें, सबसे ऊपर ही globfone की वेबसाइट आ जाएगी उस पर क्लिक करके ओपन कर लेना है। 
  2. sms ऑप्शन पर क्लिक करें- वेबसाइट ओपन होने पर इसका होम पेज खुल जाएगा यहां पर आपको चार ऑप्शन दिखाई देंगे video, share, SMS और call जिसमें से आपको SMS के ऑप्शन पर क्लिक करना है, क्लिक करते ही एक नया interface दिखाई देने लगेगा। 
  3. Country सेलेक्ट करें-  यहां पर सबसे पहले आपसे country का नाम पूछा जाएगा आपको ड्रॉपडाउनलिस्ट से country सेलेक्ट कर लेना है और इसके बाद वह नंबर लिखना है जिसने आपको ब्लॉक करके रखा है या जिसने आपको ब्लॉक कर दिया है, इसके बाद Next बटन पर क्लिक कर देना है, क्लिक करते ही आपके सामने एक और पेज ओपन होगा। 
  4. मैसेज लिखें- यहां पर आपको मैसेज लिखना है जो भी आप लिखना चाहते हैं, वह यहां पर लिख सकते हैं मैसेज लिखने के बाद captcha code salve करना है, इसके लिए I am not a robot पर ✔ करना है इसके बाद next बटन पर क्लिक करना है। 

Next बटन पर क्लिक करते ही मैसेज सेंड होने लगेगा, मैसेज सेंड होने के लिए प्रोसेसिंग शुरू हो जाएगी और जब तक यह प्रोसेसिंग 100% नहीं हो जाता है तब तक इस वेबसाइट को बैक नहीं करना है। इस बात का ध्यान रखें जब यह 100% पूरा हो जाएगा तब आपका मैसेज सेंड हो जाएगा इस तरह से आप किसी भी ब्लॉक नंबर पर मैसेज भेज सकते हैं 

Block WhatsApp पर मैसेज कैसे करें

अगर आपको WhatsApp पर किसी ने ब्लॉक कर दिया है और आप उसे मैसेज भेजना चाहते हैं तो आप इन 2 तरीकों से बात कर सकते हैं। 

1. पहला तरीका यह है कि आप अपने व्हाट्सएप अकाउंट को डिलीट कर दें और व्हाट्सएप को अनइनस्टॉल करके फिर से दोबारा इंस्टॉल कर ले और अपना अकाउंट बना लेना है।

इसे भी पढ़े –

whatsapp me bina online aaye chat kaise kare | व्हाट्सअप में बिना ऑनलाइन आये चैट कैसे करे

Bina sim ke whatsapp kaise chalaye | बिना Mobile Number के whatsapp कैसे चलाये

Whatsapp Bomber | Unlimited Whatsapp SMS Bomber 2023

2. दूसरा तरीका मे यह है कि आप एक दूसरा व्हाट्सएप डाउनलोड करके इंस्टॉल कर ले और इसमें एक नया ग्रुप बनाकर अपने उस नंबर को ऐड कर लेना है जिस नंबर को ब्लॉक करके रखा गया है और जिसने आपको ब्लॉक किया है उसका नंबर ऐड करना है। इसके बाद आपके ओरिजिनल नंबर जिसे blocked कर दिया गया है उस नंबर को ग्रुप का एडमिन बना देना है और जिस नंबर से आपने ग्रुप बनाया है उस नंबर को वहां से लेफ्ट कर देना है। 

अब आपके ग्रुप में सिर्फ दो ही नंबर बचेंगे आपका नंबर और जिसने आपको ब्लॉक कर के रखा है उसका नंबर तो आप आसानी से एक दूसरे को मैसेज सेंड कर सकते हैं। 

पूछे जाने वाले प्रश्न 

ब्लॉक किए गए नंबर पर मैसेज कैसे भेजें?

ब्लॉक किए गए नंबर पर मैसेज भेजने के लिए globfone की वेबसाइट पर जाए यहा से आप दुनिया के किसी भी मोबाइल नंबर पर msg भेज सकते है।

क्या मैं व्हाट्सएप पर ब्लॉक किए गए संपर्क को संदेश भेज सकता हूं?

हाँ ! व्हाट्सएप पर ब्लॉक किए गए संपर्क को संदेश भेजने के लिए अपने whatsapp पर एक ग्रुप बनाए और उसमे उस संपर्क को add करें जिसने आप का नंबर ब्लॉक कर दिया हो। इस तरह ग्रुप मे 2 लोग ही रहेंगे आप और जिसे आप msg करना चाहते है फिर ग्रुप की मदद से ब्लॉक किए गए संपर्क को आप संदेश भेज सकते है।

ब्लॉक नंबर पर टेक्स्ट मैसेज कैसे करें?

ब्लॉक नंबर पर टेक्स्ट मैसेज करने का सबसे आसान तरीका है इंटरनेट।
इंटरनेट ऐसी वेबसाइट है जो फ्री मे टेक्स्ट मैसेज की सुविधा उपलब्ध करती है ऐसी ही एक वैबसाइट है way2sms.com इससे आप ब्लॉक नंबर पर टेक्स्ट मैसेज कर सकते हैं।

निष्कर्ष

इस पोस्ट में block number per message kaise kare, WhatsApp per message kaise kare बताया गया है जिसे पढ़कर ब्लॉक नंबर पर मैसेज भेज सकते हैं हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा बताया गया ब्लॉक नंबर पर मैसेज कैसे करें का तरीका आपको पसंद आया होगा, अगर पसंद आया हो तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों को शेयर करें और ऐसे ही जानकारियां और तरीका जानने के लिए सब्सक्राइब जरूर करे आप हमे google news पर भी follow कर सकते है। 

Share us friends

Leave a Comment