Bina sim card ke call kaise kare | बिना सिम कार्ड के कॉल कैसे करें

हेलो दोस्तों आज हम इस website moralblog.in के माध्यम से यह बताएंगे कि Bina sim card ke call kaise kare क्या आप भी बिना सिम कार्ड के कॉल करना चाहते हैं? क्या बिना फोन नंबर के कहीं भी फोन कॉल करना चाहते हैं? क्या आप चाहते हैं कि कहीं भी बात करें लेकिन आपका नंबर ना दिखाया जाए यानी कि बिना हमारा नंबर दिखाएं Prank Call करना चाहते हैं जिससे कि आपकी सारी जानकारी ना दिखे तो आज मैं आप लोगों को इसी के बारे में बताने वाला हूं। 

Bina sim card ke call kaise kare

Bina sim card ke call kaise kare

वैसे तो आपको बताना चाहूंगा कि Bina sim card ke call इसका उपयोग करना गलत है और आप पर कानूनी कार्यवाही भी हो सकती है इसका इस्तेमाल केवल किसी दोस्त को Prank Call करने के लिए कर सकते हैं या बहुत जरूरी काम होने पर अगर आपके पास फोन नहीं है तब भी आप किसी को इंटरनेट से कॉल लगाने के लिए कह सकते हैं तो चलिए अब हम इसके बारे में आप सभी लोगों को बतलाते हैं।

इंटरनेट कॉल क्या है

दोस्तों! इससे पहले कि! आप लोग इस ट्रिक के बारे में जाने! सबसे पहले मैं! आपको इंटरनेट कॉल के बारे में बताना चाहता हूं! जिससे कि आप अच्छी तरह से समझ पाएंगे कि! इंटरनेट कॉल क्या होता है! और यह कैसे काम करता है! तो दोस्तों इंटरनेट काल का मतलब उस कॉल से होता है जिसमें सिस्टम डिस्पोजल नंबर से कहीं भी कॉल लगा देता है और आप लोगों का निजी नंबर की जानकारी नहीं आती है वैसे यह तरीका अपराधियों के द्वारा सबसे ज्यादा इस्तेमाल होता है।

ताकि वह लोग पुलिस को चकमा दे सके! लेकिन मुझे पूरी उम्मीद है कि इस तरीके को आप केवल जानकारी के लिए सीख रहे हैं! और इसका गलत उपयोग नहीं करेंगे! भारत में अभी साइबर की दुनिया में इंटरनेट कॉल का महत्व बहुत ही ज्यादा बढ़ गया है और साइबर अपराधों cyber crime में इसका इस्तेमाल बहुत तेजी से हो रहा है लेकिन आजकल डिस्पोजल नंबर से कॉल करवाने वाली कंपनियों ने यूजर्स से data मांगना शुरू कर दिया है जिससे कि अपराध कम हो सके।

इस ट्रिक का इस्तेमाल कब करना चाहिए

दोस्तों! वैसे तो यह कोई नई और अनोखी चीजें नहीं है! आज के जमाने में इस तरह के तरीकों का ट्रिक का इस्तेमाल करना आम बात हो गई है मैं आप लोगों को केवल इस आर्टिकल में डिस्पोजल नंबर से कॉल कैसे करें की जानकारी बताने वाला हूं वैसे तो इस ट्रिक का प्रयोग तभी करना चाहिए। 

जब आपका सिम कार्ड काम नहीं कर रहा हो या किसी व्यक्ति को फोन कॉल लगाना हो लेकिन वह आपके नंबर से फोन नहीं उठा रहा हो तब यह तरीका काफी यूज़फुल हो सकता है आप इस तरीके का उपयोग तभी कर सकते हैं जब आपके पास सिम नहीं हो और आप वाईफाई से कनेक्टेड हो क्योंकि इसमें कॉल इंटरनेट से होता है तब आपको सिम कार्ड की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Bina sim ke call करने का तरीका

तो दोस्तों! इसके लिए सबसे पहले आपको वेबसाइट https://call2friends.com/free-call पर जाना होगा! आप यहां पर आपको एक फोन जैसा बना हुआ दिखाई दे रहा होगा बस यहां जाकर अपने कंट्री का कोड डालना है इसके बाद जिस को फोन करना है उसका नंबर डालें और कॉल करना शुरू कर दें।

तो दोस्तों इस तरीके का इस्तेमाल से आप बिना सिम या फोन कर भी कॉल कर सकते हैं! आप चाहे तो इंटरनेट से भी कॉल लगा सकते हैं! क्योंकि यह एक आसान ट्रिक है! तो मुझे आप लोगों को ज्यादा जानकारी देने की जरूरत नहीं है वैसे अगर आप इस वेबसाइट से कॉल नहीं कर पा रहे हो तो इंटरनेट पर ऐसी बहुत सी वेबसाइट आपको मिल जाएगी जो यह सर्विस प्रोवाइड कराती हैं आप डायरेक्ट वेबसाइट पर जाकर बिना सिम के फ्री कॉल कर सकते है।

नोट –  ऊपर जो भी जानकारी बताई गई है! वह जानकारी मात्र एजुकेशनल परपज के लिए है! इसका गलत प्रयोग करना आप को कानूनी रूप से जेल तक पहुंचा सकता है! इसलिए इस जानकारी का सावधानीपूर्वक उपयोग करें इसका गलत तरीके से इस्तेमाल ना करें।

अनलिमिटेड फ्री कॉल कैसे करें

नेट से फ्री कॉल करने के बेस्ट एंड्राइड एप्स

  1. Whatsapp
  2. Line
  3. Viber
  4. Facebook Messenger

Paisa nikal app kya hai | घर बैठे पैसा कमाए 2022

BSNL sim ka number Kaise nikale । BSNL सिम का नंबर कैसे पता करे

Net se call karne wala apps

अब हम ऑनलाइन फ्री कॉल करने के बेस्ट ऐप और ऑनलाइन बात करने के ऐप के बारे में जानकारी बताएंगे स्मार्टफोन हमारे दैनिक जीवन का एक जरूरी हिस्सा बन चुका है आजकल हर किसी के पास मोबाइल में इंटरनेट की सुविधा होती ही है इंटरनेट यूजर बढ़ गए हैं इंटरनेट पर हम ऑडियो वीडियो कॉल और मैसेज के जरिए फ्रेंड रिलेटिव से आसानी से कनेक्ट हो जाते हैं इंटरनेट पर सोशल साइट मैसेजिंग एप जैसे कि व्हाट्सएप फेसबुक मैसेंजर इत्यादि।

हमारे इस काम को बहुत ही आसान बना दिया है इसलिए आज हम आप लोगों को कुछ बेस्ट ऑनलाइन बात करने वाला ऐप के बारे में बताऊंगा जिसको एंड्रॉयड फोन में इंस्टॉल करके फ्री में कॉल कर सकते हैं लेकिन इन एप से फ्री कॉल करने के लिए आपको इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत पड़ेगी इसके लिए वाईफाई या मोबाइल डाटा होना चाहिए तो चलिये ऑनलाइन कॉल करने के बेस्ट ऐप के बारे में जानते हैं।

यह भी जाने –

New sim card kaise chalu kare | Jio BSNL VI Airtel

whatsapp me bina online aaye chat kaise kare | व्हाट्सअप में बिना ऑनलाइन आये चैट कैसे करे

Dusre ka sim kaise band kare apne mobile se | दूसरे का सिम कैसे बंद करें

ऑनलाइन कॉल करने के 8 बेस्ट App

ऑनलाइन नेट से कॉलिंग करने वाले एप्स

  1. Viber – यह फ्री कॉलिंग के लिए मोस्ट पॉपुलर और बेस्ट एंड्राइड ऐप है Viber का वॉइस क्वालिटी सबसे अच्छा होता है।
  2. Skype – स्काइप फ्री वीडियो कॉलिंग करने के लिए बहुत ही पापुलर डेस्कटॉप कंप्यूटर सॉफ्टवेयर है स्काइप ने मोबाइल फोन के लिए एंड्राइड ऐप लॉन्च किया है जिससे आप मोबाइल पर वीडियो कॉलिंग, ऑडियो कॉलिंग, मैसेजिंग, फोटो शेयरिंग कर सकते हैं इसका भी वॉइस क्वालिटी बहुत ही अच्छा होता है।
  3. Line – इससे भी आप फ्री वीडियो कॉल, वॉइस कॉल, मैसेजिंग कर सकते हैं।
  4. Messenger – इसमें आप फ्री ऑडियो और वीडियो कॉल कर सकते हैं! इसके लिए आपको बहुत अच्छे स्पीड के साथ इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत होती है।
  5. IMO – यह एक फ्री ऑडियो या वीडियो कॉल करने के लिए बहुत ही अच्छा android.app है इस ऐप से फ्रेंड के साथ ग्रुप चैटिंग भी कर सकते हैं IMO मोबाइल पर वीडियो कॉलिंग के लिए बहुत ज्यादा ही पॉपुलर है।
  6. ooVoo video call – इस ऐप से आप बड़ी ही आसानी से वीडियो और ऑडियो कॉलिंग कर सकते हैं! यह ऐप वीडियो कॉलिंग के लिए ज्यादा पॉपुलर है।
  7. SliQ free voice and video call – इससे भी आप फ्री में वीडियो और वॉइस कॉल कर सकते हैं! इसमें किसी भी नेटवर्क जैसे 2G, 3G,4G, वाईफाई पर अच्छे से काम करता है।
  8. WhatsApp –  व्हाट्सएप मैसेंजर बहुत ही पॉपुलर मैसेजिंग एप है इसमें आप ऑडियो, वीडियो कॉल भी कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको अच्छे स्पीड वाला इंटरनेट की जरूरत होती है।

क्या मैं बिना सिम के कॉल कर सकता हूं?

हाँ बिना सिम के कॉल किया जा सकता है इसके लिए सबसे पहले आपको वेबसाइट https://call2friends.com/free-call पर जाना होगा! आप यहां पर आपको एक फोन जैसा बना हुआ दिखाई दे रहा होगा बस यहां जाकर अपने कंट्री का कोड डालना है इसके बाद जिस को फोन करना है उसका नंबर डालें और कॉल करना शुरू कर दें।

अंत मे –

दोस्तो अब आप इस पोस्ट के माध्यम से यह जान गए होगे कि Bina sim card ke call kaise kare? इंटरनेट कॉल क्या है? अनलिमिटेड फ्री कॉल कैसे करें? ऑनलाइन कॉल करने के बेस्ट App क्या है अगर यह पोस्ट आपको पसंद आयी हो तो अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करे और यदि कोई सवाल हो तो कमेंट करे साथ ही ऐसी और भी जानकारी के लिए सबस्क्राइब करना न भूलें। 

धन्यवाद! 

Share us friends

1 thought on “Bina sim card ke call kaise kare | बिना सिम कार्ड के कॉल कैसे करें”

Leave a Comment

error: Content is protected !!