Band jio sim chalu kaise kare | jio बंद सिम चालू करे [2024]

Google News Follow

हेलो दोस्तों एक बार फिर से आप सभी का इस पोस्ट में स्वागत है आज इस पोस्ट में आप लोगों को band jio sim chalu kaise kare के बारे में बताने वाला हूं अगर आपका jio sim ka number किसी कारणवश बंद हो गया है और आप उस सिम को फिर से दोबारा चालू करना चाहते हैं तो मैं आपको बता दूं कि आप उसे दोबारा चालू कर सकते हैं बस आपको नीचे दिए गए निर्देशों को फॉलो करना है। 

 

Band jio sim chalu kaise kare | jio बंद सिम चालू करे [2024]

 

सिम बंद होने के कई कारण हो सकते हैं जैसे- 

  • 3 महीने से किसी भी प्रकार का recharge नहीं करना,
  • सिम खराब हो जाना,
  • सिम चोरी हो जाना इत्यादि। 

कारण चाहे जो भी हो बंद सिम को फिर से चालू किया जा सकता है, कोई भी सिम अपने आप बिना कारण के बंद नहीं होती है जब आप 3 से 4 month तक किसी भी प्रकार का कोई recharge नहीं करते हैं तो आपका सिम बंद हो जाता है तो आइए अब जानते हैं Band Sim ko chalu kaise kare.

Band jio sim chalu kaise kare

Jio band sim card chalu करना बहुत आसान है इसके लिए आपको ekyc करना होगा इसके लिए आप jio Store पर जाकर करवा सकते हैं और हां इस बात का ध्यान रखें कि jio Store पर जाने से पहले उस सिम कार्ड की पूरी detail आपके पास होना चाहिए जैसे कि – बंद सिम number, Aadhar card बस आपके पास इन दो चीजों का होना बहुत जरूरी है उसके बाद आप बहुत आसानी से बंद सिम को दोबारा फिर से चालू करवा सकते हैं। 

नोट – jio Store पर जाने से पहले अपने उस number पर एक बार call करके अवश्य देख लें की सिम बंद बता रहा है या फिर रिंग जा रही है अगर रिंग जा रही है तो आप उस सिम को फिर से दोबारा चालू नहीं करा सकते हैं क्योंकि वह सिम jio companies ने किसी और कस्टमर को दे दिया है। 

यह भी पढ़े –

Bina sim card ke call kaise kare | बिना सिम कार्ड के कॉल कैसे करें

Sim का PUK Code कैसे पता करें? सिर्फ 2 मिनट में

कई बार ऐसा होता है कि जब आपने सिम को 1 साल तक बंद रखते हैं तो वह सिम कार्ड चालू करके किसी और को दे दिया जाता है जो कि उसके नाम पर रहता है लाख कोशिश करने के बाद भी उस नंबर को आप नहीं ले सकते हैं लेकिन अगर वह नंबर किसी और के हाथ में नहीं गया है तो यह possible हो सकता है इस बात का ध्यान जरूर रखें। 

पूछे जाने वाले प्रश्न

क्या सिम कार्ड replace करने पर हमारा contact number मिल जाएगा?

जी नहीं इसके लिए आप अपने पुराने सिम का contact list backup ले सकते हैं। 

jio सिम बंद होने में कितना समय लगता है?

किसी भी सिम पर 90 दिन तक किसी भी प्रकार का कोई रिचार्ज ना करने पर सिम बंद हो जाता है। 

मेरा सिम नंबर किसी और ने ले लिया है क्या मुझे वापस मिल सकता है?

बिल्कुल भी नहीं इस विषय के बारे में पहले ही बता दिया गया है। 

सिम चालू होने के बाद क्या उसमें जितना पैसा था वह मिल सकता है?

हां बिल्कुल आपके मोबाइल नंबर पर जो भी बैलेंस था वह आपको वापस मिल जाएगा। 

बंद सिम चालू करने में कितना पैसा लगता है?

बंद सिम चालू करने में कोई भी पैसा नहीं लगता है लेकिन अगर आप लोकल दुकान में सिम चालू करवाते हैं तब आपसे कुछ पैसा ले सकता है। 

बंद सिम चालू करने में कितना समय लगता है?

बंद सिम चालू करने में लगभग 7 दिन तक लग सकता है। 

निष्कर्ष

इस पोस्ट में आपने जाना की band jio sim chalu kaise kare और इसके अलावा आपके सभी सवालों का जवाब भी मिल गया होगा हमें उम्मीद है कि जिओ सिम बंद हो जाने पर उसे दोबारा फिर से Band jio sim chalu kaise kare के बारे में आपको पूरी जानकारी मिल गई होगी यदि jio sim से संबंधित कोई भी सवाल है तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं यह पोस्ट आपको कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताएं और ऐसे ही जानकारियां पाते रहने के लिए सब्सक्राइब करना न भूलें। 

धन्यवाद!

Share us friends

Leave a Comment