Fake Call Kaise Kare | फेक नंबर से कॉल कैसे करे

हेलो दोस्तों आज हम जानेंगे Fake Call Kaise Kare लेकिन सवाल यह है कि इसकी जरूरत क्यों पड़ी यह जानने के लिए www.moralblog.in के इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें अक्सर ही यह पाया गया है कि अगर हमारी किसी से किसी भी प्रकार की अनबन हो गई हो तो हम उसका नंबर सीधे ब्लॉक कर देते हैं या कॉल आने पर कॉल रिसीव ही नहीं करते जिससे कोई इंपॉर्टेंट बात हो तो वह भी हम नहीं बता पाते ऐसे में फेक कॉल करना ही ऑप्शन बचता है अगर हम किसी और के मोबाइल से कॉल नहीं करना चाहते हैं तो आइये अब जानते है की यह कैसे हो सकता है। 

Fake Call Kaise Kare

 

Fake call  क्या है?

जब हम किसी को फोन लगाते हैं या कॉल करते हैं! तो उसके मोबाइल में हमारा नंबर दिखाई देने लगता है लेकिन अगर आप किसी को भी फेक कॉल करोगे तो उसके मोबाइल में वही नंबर दिखाई देगा जो आप चाहोगे फेक कॉल में सामने वाले को कभी यह पता नहीं चल पाता है कि! उसे किसने कॉल किया है अगर आप अपने मोबाइल नंबर को 000000 बना दे! तो सामने वाला अचंभित हो जाएगा और सोचेगा कि! यह कैसा नंबर है फेक कॉल अब और भी एडवांस हो गया है! जिसकी सहायता से वाइस कॉल के साथ साथ विडियो कॉल भी कर सकते है।

Fake Call kaise kare किसी भी Mobile number से

वैसे तो फेक कॉल करने के लिए प्ले स्टोर में कई एप्स हैं! जिनकी सहायता से हम बड़ी ही आसानी से किसी को भी फेक कॉल कर सकते हैं! जिसकी सहायता से आप किसी भी व्यक्ति को बड़ी आसानी से फेक कॉल कर सकते हैं आपके फेक कॉल करने से आपका मोबाइल नंबर उस व्यक्ति के पास नहीं जा पाएगा इसके लिए आपको हमारे बताए गए स्टेप को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करना है जिससे कि आपको फेक कॉल करने में किसी भी प्रकार की समस्या ना आए-

  1. सबसे पहले आपको प्ले स्टोर में जाकर आपको फेक कॉल ऐप को डाउनलोड करना है
  2. इसके बाद इस फेक कॉल ऐप को इंस्टॉल कर ले
  3.  इंस्टॉल होने के बाद अब इसे ओपन करिए 
  4. अब आपके सामने फेक काल ऐप का होम स्क्रीन ओपन हो जाएगा अब आपको नीचे की तरफ बटन में दो ऑप्शन दिखाई देंगे पहला क्रेडिट का और दूसरा कॉल करने का
  5. आपको इसके बाद अब आपको नॉर्मल फोन कॉल जैसा ही मिलता जुलता इंटरफ़ेस दिखाई देने लगता है
  6. अब आपको कीपैड पर क्लिक करना है! और क्लिक करने के बाद उस नंबर को लिखना है जिसको आप फेक कॉल करना चाहते हैं
  7. नंबर लिखने के बाद डायल बटन पर क्लिक करना है डायल बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया इंटरफेस दिखाई देने लगेगा
  8. इसके बाद आपको कॉल पर क्लिक करना है। 

अब आपके द्वारा डायल की गई काल किसी और दूसरा नंबर बन करके उसके मोबाइल पर कॉल जाएगी! जिसको आप कॉल कर रहे थे जिससे कि उस व्यक्ति को आपका मोबाइल नंबर नहीं दिखाई देगा! उसको आपका मोबाइल नंबर की जगह किसी और दूसरे नंबर से कॉल आएगी आप जितनी बार भी कॉल करोगे हर बार अलग अलग नंबर दिखाई देता है।

Call Spoofing क्या है ?

जब हम किसी को फोन करते हैं या कॉल करते हैं! तो उस व्यक्ति के पास हमारा मोबाइल नंबर नहीं जाता है और हम साधारण तरीके फोन लगाते हैं! किसी दूसरे के मोबाइल पर तो उसको हमारा मोबाइल नंबर का पता नहीं चल पाता है ऐसे में यदि कोई ऐसा व्यक्ति जो हमारी द्वारा की गई कॉल या फोन को नहीं उठाना चाहता है तब हम उस व्यक्ति के कॉल उठाएं बिना ही आप उससे बात नहीं कर सकते हैं। 

अगर वही कॉल हम उस व्यक्ति को फेक कॉल करते हैं! तो ऐसे में हमारा नंबर उस व्यक्ति के पास नहीं जाएगा बल्कि उसकी जगह कोई अन्य नंबर जाएगा! ऐसे में हमारे द्वारा किए गए फोन कॉल को बड़ी ही आसानी से वह उठा लेता है! इस प्रक्रिया को ही कॉल स्पूफिंग कहा जाता है।

यह भी जाने –

New sim card kaise chalu kare | Jio BSNL VI Airtel

BSNL sim ka number Kaise nikale । BSNL सिम का नंबर कैसे पता करे

kisi ne number block kar diya to unblock kaise kare 2022 | ब्लॉक नंबर पर कॉल कैसे करे? [2022]

Fake call और Private call  में क्या अंतर है?

Fake call – फेक कॉल में जब आप किसी व्यक्ति को कॉल करते हैं तो आप का पर्सनल मोबाइल नंबर किसी भी व्यक्ति के पास नहीं जाता है बल्कि उसकी जगह में उस व्यक्ति को आपका मोबाइल नंबर दिखाई देने की बजाय कोई और ही मोबाइल नंबर दिखाई देता है जिसे हम फेक कॉल कहते हैं यदि आप अभी फेक कॉल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको फेक कॉल एप डाउनलोड करना होगा जिसकी सहायता से आप किसी भी व्यक्ति को फेक कॉल कर सकते हैं। 

Private call – प्राइवेट कॉल वह कॉल होता है जब हम किसी अन्य दूसरे व्यक्ति को फोन लगाते हैं! तो ऐसे में उस व्यक्ति के पास हमारा पर्सनल मोबाइल नंबर ही दिखाई देता है जिससे कि वह व्यक्ति आपको पहचान जाता है कि हमें किसने फोन किया है जिसको हम प्राइवेट कॉल के नाम से भी जानते हैं इसे ही प्राइवेट काल कहा जाता है। 

नोट –  ऊपर जो भी जानकारी बताई गई है! वह जानकारी मात्र एजुकेशनल परपज के लिए है! इसका गलत प्रयोग करना आप को कानूनी रूप से जेल तक पहुंचा सकता है! इसलिए इस जानकारी का सावधानीपूर्वक उपयोग करें इसका गलत तरीके से इस्तेमाल ना करें।

Mobile ka avishkar kisne kiya | मोबाइल का आविष्कार किसने और कब किया था

बिना नंबर वाले कॉल कैसे करें?

1. प्ले स्टोर में जाकर आपको फेक कॉल ऐप को डाउनलोड करना है
2. इस फेक कॉल ऐप को इंस्टॉल कर ले
3. इंस्टॉल होने के बाद अब इसे ओपन करिए 
4. अब आपके सामने फेक काल ऐप का होम स्क्रीन ओपन हो जाएगा अब आपको नीचे की तरफ बटन में दो ऑप्शन दिखाई देंगे पहला क्रेडिट का और दूसरा कॉल करने का
5. अब आपको नॉर्मल फोन कॉल जैसा ही मिलता जुलता इंटरफ़ेस दिखाई देने लगता है
6. अब आपको कीपैड पर क्लिक करना है! और क्लिक करने के बाद उस नंबर को लिखना है जिसको आप फेक कॉल करना चाहते हैं
7. नंबर लिखने के बाद डायल बटन पर क्लिक करना है डायल बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया इंटरफेस दिखाई देने लगेगा
8. इसके बाद आपको कॉल पर क्लिक करना है। 
9. अब आपके द्वारा डायल की गई काल किसी और दूसरा नंबर बन करके उसके मोबाइल पर कॉल जाएगी।

इंटरनेट कॉल कैसे की जाती है?

इंटरनेट कॉल करने के कई अप्लीकेशन है जिसे लगभग हम सभी लोग इस्तेमाल करते है जैसे की -whatsapp, facebook, telegram, instagram, snapchat आदि। इस सब के अलावा भी कई वेबसाइट और अप्लीकेशन है जो इंटरनेट कॉल की सेवा उपलब्ध करती है।

गूगल से फोन कैसे करते हैं?

गूगल से फोन करना बहुत ही आसान है इसके लिए आप को गूगल की अप्लीकेशन google Duo डाउन्लोड करना होगा और उस पर लॉगिन करने आप कॉल कर सकते है।

अब आप इस पोस्ट के माध्यम से यह जान गए होगे कि! Fake Call Kaise Kare, फेक कॉल कैसे किया जाता है Fake call क्या है Call Spoofing क्या है ? Fake Call kaise kare किसी भी Mobile number से और यह कैसे होता है अगर यह पोस्ट आपको पसंद आयी हो तो अपने दोस्तो के साथ शेयर जरूर करे और यदि कोई सवाल हो तो कमेंट करे ऐसे ही और जानकारी के लिए सबस्क्राइब करना न भूलें।   

धन्यवाद! 

Share us friends

Leave a Comment

error: Content is protected !!