Google se video download kaise kare सिर्फ 4 step मे

हेलो दोस्तो आज हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको यह जानकारी देने वाले है की Google se video download kaise kare,  Online video download कैसे किया जाता है। आप computer मे software से online video download कैसे कर सकते है इसकी पूरी जानकारी step by step बताया गया है आप इन स्टेप को फालों करके किसी भी विडियो को download कर सकते है यह जानने के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढे। 

google se video download kaise kare

Google se video download kaise kare

आजकल इंटरनेट पर हम सभी लोग वीडियो देखना पसंद करते हैं लेकिन कभी-कभी हमको वीडियो बहुत अच्छी लगती है और हम उस वीडियो को डाउनलोड करने के बारे में सोचते हैं लेकिन गूगल पर वीडियो डाउनलोड करने का कोई भी ऑप्शन नहीं दिया गया होता है हमें उसका तरीका भी पता नहीं होता है आखिर Google se video download kaise kare. 

अगर आप भी internet, google, youtube से किसी भी वीडियो को डाउनलोड करके offline save करना चाहते हैं तब आपको कुछ अलग से एप्लीकेशन, टूल्स या सॉफ्टवेयर की सहायता से डाउनलोड कर सकते हैं। तो चलिये अब जानते है Google se video download kaise kare.

तो दोस्तों! अब के समय में गूगल से वीडियो डाउनलोड करना बहुत आसान हो गया है! क्योंकि अब के समय में इंटरनेट पर बहुत सारे फ्री में ऐसे सॉफ्टवेयर, एप्लीकेशन और वेबसाइट मिल जाते हैं! जो सिर्फ कुछ ही समय में किसी भी वीडियो को डाउनलोड करके दे देते हैं! जिससे आप गूगल या यूट्यूब से किसी वीडियो को बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। 

वीडियो को ऑनलाइन डाउनलोड करने के बाद! आप उसे ऑफलाइन देख भी सकते हैं! इससे आप अपने PC, मोबाइल फोन पर या लैपटॉप पर बड़ी ही आसानी से! इंटरनेट पर गूगल, फेसबुक, यूट्यूब के वीडियो या किसी दूसरे वीडियो को बहुत ही आसानी से डाउनलोड करके save कर सकते हैं।

Google se video download kaise kare

Google से video को online download करने का यह बहुत ही सरल और आसान तरीका है! जो बहुत ही प्रचलित है क्योंकि इसमें आपको अपने PC, लैपटॉप या मोबाइल पर किसी भी प्रकार का App या software को डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं होती है और सिर्फ 4 step मे ही video download हो जाती है, तो चलिए हम जानते हैं google se video download kaise kare

गूगल से वीडियो डाउनलोड करने के कुछ तरीके नीचे दिए हुए हैं-

# step 1 – आपको जो वीडियो डाउनलोड करना है सबसे पहले उसका URL लिंक कॉपी कर ले।

# step 2 – फिर इसके बाद आप अपने वेब ब्राउज़र में https://en.savefrom.net/ इस वेबसाइट को ओपन कर ले ।

Google video download

# step 3 – वेबसाइट को ओपन कर लेने के बाद वेबसाइट में दिए गए सर्च बॉक्स में आपको अपने वीडियो का URL paste कर देना है जो आपने कॉपी किया था।

# step 4 – paste करने के बाद नीचे दिए गए download बटन पर क्लिक करना है! जैसे ही आप वीडियो का URL वहां पर paste कर देते हैं! तो आपको नीचे download करने का ऑप्शन दिख जाएगा और आपके द्वारा download पर क्लिक करते ही आपका वीडियो download होना शुरू हो जाएगा।

यहां पर आपको वीडियो डाउनलोड होने से पहले आपसे वीडियो का फॉर्मेट MP4 या mpeg या webm जैसे अलग-अलग फॉर्मेट चुनने का ऑप्शन दिखता है।

ठीक इसी तरह कुछ और भी online videos downloader वेबसाइट हैं जिनसे आप बड़ी ही आसानी से video download कर सकते हैं। 

  1.  savefrom.net
  2. qdownloader.io
  3. downthisvideo.com
  4. y2mate.com
  5. keepv.id
  6. kcoolonline.com
  7. downvids.net
  8. 9xbuddy.com

हम आप को कुछ और भी तरीके बता रहे है जिससे आप Google se video download कर सकते है आइये उस तरीको के बारे मे भी जान लेते है।

Google से video download कैसे करें PC मे

दोस्तों आपके पास अगर कंप्यूटर या लैपटॉप है तो कंप्यूटर या लैपटॉप पर गूगल से कोई वीडियो डाउनलोड करना चाहते हो तो आपको अपने कंप्यूटर, लैपटॉप में वीडियो डाउनलोडर सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करके यूज कर सकते हैं computer, laptop के लिए गूगल के पास ऐसे बहुत से सॉफ्टवेयर उपलब्ध है।

कोई भी वीडियो को डाउनलोड करने के लिए सबसे अच्छा और तेज फास्ट सॉफ्टवेयर IDM (internet download manager)  है जिसे मैं भी पर्सनली यूज़ करता हूं इसका यूज करना बेहद ही सरल और साथ ही डाउनलोड करने की स्पीड भी बहुत अच्छी है IDM किसी भी वीडियो को डाउनलोड करने के लिए सबसे बढ़िया टूल होता है। 

IDM सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने के लिए लिंक नीचे दिया हुआ है।

idm

internetdownloadmanager

clipgrab

clipgrab.en.softonic.com

इसके साथ ही हम आपको clipgrab को यूज करने का भी सलाह देंगे आपको यह बता दें कि IDM और clipgrab सॉफ्टवेयर बिल्कुल फ्री वीडियो डाउनलोड सॉफ्टवेयर है जिसकी मदद से आप इंटरनेट के यूज़ से कोई भी वीडियो बहुत ही आसानी से कंप्यूटर लैपटॉप में डाउनलोड करके  सुरक्षित रख सकते हैं।

Android app से online video download कैसे करें

अपने android phone में वीडियो डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर अलग-अलग तरह की एप्लीकेशन मिल जाएगी! जिसे आपको इंस्टॉल करके आप videos को डाउनलोड कर सकते हैं! 

play store से वीडियो डाउनलोड करने के लिए अपने प्ले स्टोर पर क्लिक करें ।

google से video download

  1. इसके बाद वीडियो डाउनलोडर लिखकर सर्च करना है।
  2. इसके बाद वीडियो डाउनलोड करने वाली एप्लीकेशन सामने आ जाएंगे! जिनमें से आप कोई भी app को डाउनलोड कर सकते हैं।
  3. आप अपने गूगल पर जाकर vidmate.apk डाउनलोड लिखकर सर्च कर लें और जो भी वेबसाइट पहले दिखाए दे उसके ऊपर क्लिक करके आप उस app को अपने फोन में डाउनलोड कर ले।
  4. app को डाउनलोड कर लेने के बाद आप उस app पर क्लिक करके इंस्टॉल करने का प्रोसेस पूरा कर लें।
  5. vidmate इंस्टॉल करने के बाद ओपन करें।  
  6. इसमें आप अपने मनपसंद की कोई भी लैंग्वेज को सेलेक्ट कर लेना है या फिर आपको skip का ऑप्शन दिखाई दे उसके ऊपर क्लिक करना है।
  7. एप्लीकेशन आप से स्टोरेज access  के लिए परमिशन मांगेगा इसमें आपको Allow के ऊपर क्लिक कर देना है।
  8. आपको  vidmate में सबसे ऊपर एक सर्च बॉक्स दिखाएं देगा आप जो भी वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं उस वीडियो को आप वहां पर लिख कर सर्च कर ले या उस वीडियो का लिंक कॉपी करके भी वहां पर paste कर सकते हैं।
  9. लिंक को paste करने के बाद सर्च करने पर वह वीडियो दिखाई देगा इसके साथ ही डाउनलोड का भी फीचर दिखाई देगा बस आपको उस डाउनलोड के बटन पर क्लिक कर देना है।
  10. इसके बाद वीडियो की क्वालिटी चुनने के लिए कहा जाएगा! जिसमें आपको जिस भी क्वालिटी में वीडियो डाउनलोड करने हैं उस क्वालिटी को चुन लें।
  11. इसके बाद वीडियो डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगा और आपके मोबाइल के गैलरी में वीडियो डाउनलोड होकर आ जाएगा।

लिंक से वीडियो कैसे डाउनलोड करें

आप जिस भी वीडियो को अपने मोबाइल या कंप्यूटर, लैपटॉप पर डाउनलोड करना चाहते हैं! उस वीडियो का  URL या लिंक कॉपी कर लीजिए इसके बाद ऊपर दिए हुए वेबसाइट लिंक जैसे savefrom या fatchfile वेबसाइटों पर जाकर या ऊपर दिए हुए एप्लीकेशन के द्वारा online video download कर सकते हैं लिंक से वीडियो डाउनलोड करने की पूरी जानकारी मैं इस पोस्ट में बहुत ही आसान भाषा में बताया हूँ। 

निष्कर्ष

दोस्तो! अब आप अच्छी तरह से यह समझ गए होगे की google se video download kaise kare और किन किन तरीके से कर सकते है! यह मैंने बहुत अच्छी तरह से आसान शब्दो मे बताया है! हमें उम्मीद है कि अब आपको कोई भी विडियो download करने मे कोई परेसानी नहीं होगी! आपको हमारा यह आर्टिकल Google se video download kaise kare कैसा लगा यह कमेंट करके जरूर बताए! इस जानकारी को अपने दोस्तो के साथ जरूर share करे। 

पूछे जाने वाले प्रश्न 

गूगल से वीडियो डाउनलोड कैसे करें ?

गूगल से वीडियो डाउनलोड 4 step मे –
1. आपको जो वीडियो डाउनलोड करना है उसका URL लिंक कॉपी कर ले।
2. इसके बाद ब्राउज़र में https://en.savefrom.net/वेबसाइट को ओपन कर ले।
3. वेबसाइट में दिए गए सर्च बॉक्स में आपको अपने वीडियो का URL paste कर देना है जो आपने कॉपी किया था।
4. paste करने के बाद नीचे दिए गए download बटन पर क्लिक करना है आपके द्वारा download पर क्लिक करते ही आपका वीडियो download होना शुरू हो जाएगा।

मैं क्रोम में किसी वेबसाइट से वीडियो कैसे डाउनलोड करूं?

क्रोम में https://en.savefrom.net/वेबसाइट को ओपन कर के किसी भी विडियो की लिंक को डाल कर उस link की विडियो को डाउनलोड किया जा सकता है।

सबसे अच्छा वीडियो डाउनलोडर ऐप कौन सा है?

सबसे अच्छा वीडियो डाउनलोडर ऐप vidmate और snaptube है। google play store मे कई app है जिनसे विडियो डाउनलोड किए जा सकते है लेकिन इन दो app को users के अच्छे रिसपोन्स मिले है।

Share us friends