Top 5 Games in India 2024 | Most Popular 5 Game in India

दोस्तों आज हम Top 5 games in India भारत में सबसे ज्यादा ऑनलाइन खेले जाने वाले 5 गेम्स के बारे में बताने वाले हैं। गेम का इतिहास काफी पुराना है यह सदियों से खेले जा रहे हैं, जैसे-जैसे तकनीकी बढ़ती गई वैसे वैसे खेले जाने वाले खेलों का प्रचलन भी बढ़ता गया, पहले सिर्फ ऑफलाइन गेम हुआ करते थे जिसे लोग आपस में मिलकर खेला करते थे लेकिन इंटरनेट की दुनिया में ऑनलाइन गेम खेलना लोग अब ज्यादा पसंद करते हैं, वर्तमान समय मे online game का क्रेज लोगो मे बहुत बढ़ गया है। 

Top 5 Games in India

पहले यह गेम सेल फोन में आया उसके बाद स्मार्टफोन और कंप्यूटर गेम भी आए आज वर्तमान समय में गेमिंग की दुनिया काफी बड़ी हो गई है इस गेमिंग फील्ड मे बहुत सी बड़ी बड़ी कंपनीय आ चुकी है जिससे वह करोड़ो की कमाई भी कर रही है। Online games स्कूल के बच्चों से लेकर बड़े-बूढ़ों तक सभी लोगो द्वारा खेला जाता हैं। हम आप को ऐसे Top 5 games in India के बारे मे बताएँगे जिसे आप अपने मोबाइल मे आसानी से download कर खेल सकते है इनके game software (exe) भी उपलब्ध है।  

Top 5 games in India

# 1. Ludo 

लूडो एक तरह का बोर्ड गेम है जिसमे चार खाने होने है लाल, पीला, हरा, नीला। इस खेल को अधिकतम चार लोग साथ मे खेल सकते है, लूडो गेम लगभग सभी लोगो ने खेला है लेकिन जब से यह ऑनलाइन लांच हुआ है तब से लूडो लोगो मे और भी ज्यादा लोकप्रिय हो गया है। ऑनलाइन लूडो खेलने के लिए प्ले स्टोर मे कई app available है जिसे डाउनलोड कर आप खेल सकते है। इसमे आप को online players साथ मे खेलने के लिए मिल जाते है जिनके साथ आप गेम injoy कर सकते है।

# 2. Pokar

पोकर ताश के पत्तों से खेले जाने वाला एक खेल है जिसे कई अलग-अलग तरीकों से खेला जाता है। पोकर खेलने की शुरुआत ताश के पत्तों को सभी खिलाड़ियों को बांटने से किया जाता है, इस खेल में सभी खिलाड़ी आपस में शर्त लगाते हैं और कुछ रकम दांव पर लगाते हैं और विजेता को यह रकम इनाम के तौर पर मिल जाता है। इस गेम को गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर खेला जा सकता है इसमे online players आप को साथ खेलने के लिए मिल जाते है। लोगों द्वारा इस खेल को 4.9 की रेटिंग दी गई है।

इन्हे भी जाने –

Ludo se Paise kaise kamaye | ऑनलाइन लूडो खेले और पैसे कमाएं

Whatsapp Bomber | Unlimited Whatsapp SMS Bomber 2023

Best SMS bomber online 2023 | Prank miss call bomber online

# 3. Free fire

Free fire खेल इंडिया में ही नहीं बल्कि यह गेम पूरे विश्व में खेले जाने वाला प्रसिद्ध खेल है। यह एक तरह का सर्वाइवर शूटर गेम है जिसे मोबाइल में खेला जाता है इस गेम में हर 10 मिनट पर आपको एक नया द्वीप मिलता है जहां आप दूसरे 49 अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ खड़े होते हैं, यहां खेल मे सभी जीवित रहने की कोशिश करते हैं। यहां खिलाड़ियों को जीवित रहने के लिए काफी सर्वाइवर करना पड़ता है और छुपने के लिए एक सुरक्षित जगह ढूंढने होती है।

यह गेम लोगों को काफी दिलचस्प लगता है जिसे खेल का वह इसका भरपूर आनंद लेते हैं। यह गेम गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है जिसे अब तक 10 करोड़ के अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है और इस गेम की रेटिंग 4.3 लोगों द्वारा दी गई है।

# 4. Call of duty mobile

Call of duty mobile एक शूटर गेम है जिसे अमेरिकन कंपनी activation द्वारा बनाया गया है, जो india मे बहुत पॉपुलर है इस गेम को एंड्रॉयड और ios दोनों के लिए डिजाइन किया गया है। यह एक आर्मी बेस्ड गेम है जिसमे मिशन कंप्लीट करने होते है इसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया है। यह गेम गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है जिसे अब तक 100 मिलियन से अधिक डाउनलोड किया जा चुका है और लोगों द्वारा इस गेम को 4.3 रेटिंग दी गई है।

# 5. Mini militia

Mini militia गेम डूडल आर्मी से प्रेरित मल्टीप्लेयर गेम है। इस गेम को 2 से 6 खिलाड़ियों द्वारा एक साथ मिलकर online खेला जा सकता है, इस गेम में खिलाड़ियों द्वारा छोटे-छोटे मिशन युद्ध द्वारा पूरे किए जाते हैं।

इस गेम को भी लोगों द्वारा बहुत पसंद किया गया है अब तक इस गेम को 10 करोड़ से अधिक डाउनलोड किया जा चुका है और लोगों द्वारा दी गई इसकी रेटिंग 4.2 है।

पूछे जाने वाले प्रश्न

भारत में नंबर 1 गेम कौन है?

भारत मे लूडो खेल, Free fire और Pokar जैसे गेम नंबर 1 पर है। 

कौन सा लूडो खेलने से पैसा मिलता है?

Winzo Ludo, MPL Ludo, Ludo king इन्हे खेलने से रियल पैसा मिलता है।

इंडिया का टॉप 10 गेम कौन सा है?

1. Pubg mobile
2. Ludo
3. Free Fire
4. pokar
5. Call of duty
6. Pokemon
7. Subway suffer
8. Temple run
9. Asphalt 9 legend
10. Fruit Ninja

निष्कर्ष 

दोस्तो ऑनलाइन गेम खेलना हम सभी को पसंद है इसलिए हमने 2023 मे सबसे ज्यादा खेले जाने वाले Top 5 Games in India के बारे मे जानकरी दी है। इस top 5 game list से आप भी अपने मनपसंद गेम को खेले और अपना अनुभव हमसे कमेंट मे माध्यम से share जरूर करे, अगर आप के दोस्तो को भी ऑनलाइन गेम खेलने मे रुचि है तो उन्हे भी यह पोस्ट share करे ताकि वह भी आप के साथ ऑनलाइन गेम मे शामिल होकर खेल सके। 

Share us friends

Leave a Comment