इनकम गुरु एप्प से पैसे कैसे कमाएं 2024| income guru क्या है

हेलो दोस्तों आज की इस पोस्ट में आप लोगों का स्वागत है आज मैं आप लोगों को income guru app se paise kaise kamaye income guru के बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूं जैसा कि आप जानते ही हैं कि आज के समय में कई सारे ऐसे एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है जिसके द्वारा लाखों लोग हर दिन कमाई करते हैं ठीक उसी तरह income group app है जिससे कि आप घर बैठे हर दिन अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं income Guru app मे पैसा कमाने के लिए पांच तरीके दिए गए हैं। 

income guru app se paise kaise kamaye income guru

income Guru app मे आप एक-दो घंटे काम करके आसानी से पैसा कमा सकते हैं अगर आप भी पैसा कमाना चाहते हैं तो income Guru app se paise kaise kamaye पूरा ध्यान से पढ़ें क्योंकि इससे जुड़ी हुई सभी जानकारी विस्तार से बताया गया है जिसमें income Guru app kya hai, income Guru app se paise kaise kamaye, income Guru app download कैसे करें इसके अलावा और भी जानकारी दी गई है इन सभी जानकारियों को प्राप्त करने के लिए इस पोस्ट को पूरा अंत तक जरूर पढ़ें। 

Income Guru app क्या है

इनकम गुरु ऐप ऑनलाइन पैसा कमाने वाला ऐप है जहां पर कई तरीके दिए गए हैं जिनसे आप पैसा कमा सकते हैं जैसे referral link share करके captcha solve करके इत्यादि और इस एप से कमाए गए पैसे को आप आसानी से अपने पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर भी कर सकते हैं। 

income guru app se paise kaise kamaye income guru

इनकम गुरु ऐप से पैसा कमाने के तरीके-
Income Guru app से आप 5 तरीके से पैसा कमा सकते हैं यदि आप इनकम गुरु ऐप से पैसा कमाना चाहते हैं तो इसका तरीका नीचे बताया गया है जिससे आप आसानी से घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। 

1. Spin and win करके

इनकम गुरु ऐप से पैसा कमाने का सबसे पहला और बढ़िया तरीका स्पिन एंड विन है spin के बारे में तो आप जरूर जानते होंगे इस एप्लीकेशन के अंदर spin and win का ऑप्शन आपको मिल जाएगा उस ऑप्शन पर क्लिक करके जब आप spin करते हैं तो इसके बदले में कुछ वाउचर व कुछ गिफ्ट मिलता है जिसमें कुछ पैसे मिलते हैं या फिर सीधे आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो जाता है। 

आज के समय में कई सारी ऐसी एप्लीकेशन हैं जिसमें स्पिन एंड विन पर काम करती हैं यहां तक की बड़ी-बड़ी अमेजॉन जैसी कंपनी भी अपने एप्लीकेशन पर कई तरह के स्पिन एंड विन गेम प्रोवाइड करवाती हैं इसमें आपको ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ता है सिर्फ एक क्लिक करना होता है और वह जहां पर भी रुक जाता है और उसके सामने जितना निर्धारित किया होगा वाउचर होता है उस वाउचर में निर्धारित किया गया रुपया आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया जाता है। 

इसे भी पढ़े –

Malti 9978 App se Paise Kaise Kamaye Sirfmasti 2023

Sapna 9942 App se Paise Kaise kamaye | सपना 9942 एप से पैसे कैसे कमाए

इस ऐप में आपको प्रतिदिन स्पिन करने के लिए 5 फ्री स्पिन मिल जाता है जिसे क्लिक करके आप ₹10 ₹50 ₹20  गिफ्ट और बाउचर प्राप्त कर सकते हैं अगर आप भी स्पिन एंड विन करके इनकम गुरु से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप अपनी किस्मत को आजमा सकते हैं और हजारों रुपए घर बैठे कमा सकते हैं। 

2. Captcha Salve करके

कैप्चा क्या होता है यह तो आप जानते ही होंगे यह एक सिक्योरिटी फीचर है जिसे गूगल के द्वारा बनाया गया है जिसे आपने वेबसाइट पर देखा होगा, खासकर उन वेबसाइटों में जिस पर हमें बार-बार लॉगइन करना पड़ता है उन वेबसाइट पर गलत लॉगइन होने से बचने के लिए कैप्चा कोड लगाया जाता है जिसे केवल मनुष्य के द्वारा ही salve किया जा सकता है किसी रोबोट या कंप्यूटर इसे हल नहीं कर सकते हैं। 

कैप्चा का काम इनकम गुरु ऐप में भी कर सकते हैं इसमें आपको कई सारे कैप्चा मिल जाएंगे जिसे हल करके ढेर सारा पैसा कमा सकते हैं और इस कमाए गए पैसे को आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाता है इस प्रकार से लोग घर बैठे पैसा कमा रहे हैं इसके लिए किसी भी प्रकार का कोई कोर्स नहीं करना पड़ता है और ना ही कोई पढ़ाई करनी पड़ती है। 

3. वीडियो देखकर पैसे कमाए

इनकम गुरु ऐप में आप वीडियो देख कर भी पैसा कमा सकते हैं इस ऐप में कुछ वीडियो दिखाए जाते हैं उस वीडियो को पूरा देखना है इसके बाद आपको कुछ पॉइंट मिल जाएंगे और इससे मिले हुए पैसे आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाता है इस प्रकार से आप वीडियो देखकर पैसा कमा सकते हैं इनकम गुरु ऐप पर दिखाए जाने वाले यह वीडियो ads होते हैं जो कंपनियों के द्वारा प्रमोट करने के लिए दिखाया जाता है इन वीडियो ऐड को देखने के बदले में इनकम गुरु ऐप आपको पैसा देती है। 

4. ऐप डाउनलोड करके पैसे कमाए

इनकम गुरु ऐप में ऑफर के अंदर कई सारे एप्लीकेशन हैं जिसे डाउनलोड करने पर आपको पैसे मिलते हैं आपके अंदर जो ऐप डाउनलोड करने के लिए दिखाया जाता है उसके सामने पैसा भी लिखा रहता है उस ऐप को डाउनलोड करने पर उतना ही पैसा आपको मिलता है। 

दिए गए इन ऐप को डाउनलोड करने के बाद उसको रजिस्टर करना पड़ता है इसके बारे में और ज्यादा जानकारी इनकम गुरु के अंदर मिल जाएगा जब आप ऐप को डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लेते हैं तब से आपको कॉइन मिलना शुरू हो जाता है और रजिस्टर करने के बाद उपयोग करने पर और ज्यादा कॉइन मिलता है जिसे अप्लाई करने के बाद अपने बैंक खाते में विथड्रावल कर सकते हैं। 

5. Refer and earn

Income Guru app को सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों को rafer करके अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं इसमें आपको केवल लिंक शेयर करना पड़ता है यह लिंग का आपको एप्लीकेशन के अंदर प्रोफाइल के सेक्शन में होम पेज पर रेफर एंड अर्न का ऑप्शन मिल जाएगा जिसे आपको शेयर करना है। 

आपके द्वारा भेजे गए इस referral link से यदि कोई income Guru app को डाउनलोड करके उपयोग करता है तो उसके बदले में आपको ₹75 का कमीशन मिल जाता है जिसे आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाता है आपके द्वारा भेजे गए रिफेरल लिंक से जितने ज्यादा से ज्यादा लोग एप्लीकेशन को डाउनलोड करेंगे उतना ही ज्यादा आपको पैसे मिलेगा। 

Income Guru app se paise kaise kamaye यह तो आप जान गए आइए अब जानते हैं की इनकम गुरु ऐप को डाउनलोड कैसे करें। 

Income Guru app को डाउनलोड कैसे करें

अगर आप income Guru app को डाउनलोड करना चाहते हैं तो मैं आपको बता दूं कि यह ऐप गूगल प्ले स्टोर या एप स्टोर पर आपको नहीं मिलेगा इनकम गुरु ऐप को डाउनलोड करने के लिए गूगल की सहायता लेना पड़ेगा इनकम गुरु ऐप को डाउनलोड करने का प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप नीचे 👇दिया गया है। 

  • सबसे पहले अपने मोबाइल में किसी भी ब्राउज़र को ओपन करें और गूगल लिखकर सर्च करें। 
  • इसके बाद income Guru app लिखकर सर्च करें। 
  • सर्च करने पर आपको कई सारी वेबसाइट दिखाई देंगे जिसमें से income Guru app लिखा हुआ दिखाई देगा उस पर क्लिक करें। 
  • जिससे आप इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे और यहां से आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। 
  • डाउनलोड होने के बाद अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर ले। 

Income Guru app मैं रजिस्ट्रेशन कैसे करें

इनकम गुरु ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लेने के बाद इस ऐप में रजिस्ट्रेशन करना पड़ता है बिना रजिस्ट्रेशन के इस ऐप में काम नहीं कर सकते हैं और ना ही पैसा कमा सकते हैं रजिस्ट्रेशन कैसे करना है इसका प्रोसेस नीचे 👇 बताया गया है-

  • सबसे पहले आपको income Guru app को ओपन कर लेना है। 
  • इसके बाद अपना मोबाइल नंबर लिखें और next पर क्लिक करें। 
  • मोबाइल नंबर लिखने के बाद आपके उसी मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा उस ओटीपी को लिखने के बाद next बटन पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद अपना नाम, जन्मतिथि लिखकर next बटन पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद इस ऐप के द्वारा कमाए गए पैसे को withdrawal करने के लिए बैंक का डिटेल भरना है जैसे- अपना अकाउंट नंबर, आईएफएससी कोड (IFSC Code), ब्रांच कोड, शाखा का नाम इत्यादि चाहे तो इसे बाद में भी भर सकते हैं। 
  • इनकम गुरु एप के द्वारा मांगी गई सभी जानकारी को पूरा भर लेने के बाद आपका रजिस्ट्रेशन सफलतापूर्वक हो जाएगा। 

निष्कर्ष

इस पोस्ट में income guru app se paise kaise kamaye income guru के बारे में विस्तार से पूरी जानकारी बताई गई है इसके साथ ही इनकम गुरु एप से पैसे कमाने का तरीका, income Guru app download कैसे कर सकते हैं, income Guru app registration कैसे करना है बताया गया है हमें उम्मीद है कि इस पोस्ट में दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी और income Guru app se paise kaise kamaye अच्छी तरह से समझ गए होंगे यह जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताएं और ज्यादा ज्यादा लोगों को शेयर करें और ऐसी जानकारियां पाते रहने के लिए सब्सक्राइब करना न भूलें।

 

Share us friends

Leave a Comment