Sapna 9942 App se Paise Kaise kamaye | सपना 9942 एप से पैसे कैसे कमाए

Sapna 9942 app se paise kaise kamaye क्या आपके पास काम नहीं है या कोई काम करते भी हैं तो आपके पास अतिरिक्त समय रहता है और उस समय को अपने खाली समय मे क्या आप कुछ और अतिरिक्त कमाई करना चाहते हैं तो Sapna 9942 app आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है क्योंकि इस ऐप के माध्यम से आप कई प्रकार से पैसे कमा सकते हैं आज के इस आर्टिकल में हम आप लोगों को Sapna 9942 app se paise kaise kamaye के बारे में जानकारी देने वाले है।

Paisa nikal app kya hai | घर बैठे पैसा कमाए 2024

Sapna 9942 App se Paise Kaise kamaye | सपना 9942 एप से पैसे कैसे कमाए

 

इस आर्टिकल के माध्यम से आप लोगों को यह जानने को मिलेगा कि Sapna 9942 app क्या है, Sapna app 9942 कहां से डाउनलोड करना है, Sapna 9942 App se Paise Kaise kamaye और Sapna 9942 app से पैसे कैसे निकाले इन सभी के बारे में विस्तार से बताने वाले है अगर आप भी Sapna 9942 app के बारे में पूरी तरह से जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें तो चलिए अब आपका ज्यादा समय व्यतीत ना करते हुए शुरू करते हैं आज का यह आर्टिकल Sapna 9942 App se Paise Kaise kamaye.  

सपना 9942 क्या है | Sapna 9942 app in Hindi

Sapna 9942 app एक ऑनलाइन पैसे कमाने वाली मोबाइल ऐप है जहां पर आप लोगों को पैसे कमाने के लिए कई सारे ऑप्शन मिल जाएंगे इस ऐप मे आप आर्टिकल पढ़कर, वीडियो देखकर, रिकॉर्ड करके और ऑनलाइन सर्वे आदि प्रकार से पैसे कमा सकते हैं। Sapna 9942 app मे आप लोगों को रिचार्ज करने का ऑप्शन भी मिल जाएगा इस ऐप के माध्यम से आप मोबाइल रिचार्ज, DTH रिचार्ज और ऑनलाइन बिलों का भुगतान भी कर सकते हैं अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाने का एक अच्छा ऑप्शन की तलाश में है या खोज रहे हैं तो आप के लिए Sapna 9942 app आपके लिए सबसे अच्छा प्लेटफार्म साबित हो सकता है। 

सपना ऐप से पैसे कैसे कमाए | Sapna 9942 App se Paise Kaise kamaye

Sapna 9942 app पूरी तरह से पैसे कमाने वाला ऐप है इसलिए आपको इस App में पैसे कमाने के कई सारे ऑप्शन मिल जाते हैं आप Sapna 9942 app के द्वारा मुख्य रूप से 6 तरीकों का उपयोग करके पैसे कमा सकते हैं जिनके बारे में आप लोगों को आगे विस्तार से बताया गया है। 

यह भी पढ़े –

Paypal account kaise banaye और वेरीफाई कैसे करें पूरी जानकारी हिंदी में

Malti 9978 App se Paise Kaise Kamaye Sirfmasti 2024

Sapna 9942 app से पैसे कमाने के तरीके 

1. Sapna 9942 app को refer करके पैसे कमाए

जिस प्रकार से इंटरनेट पर अनेकों प्रकार के अन्य best refer and earn app उपलब्ध हैं उसी प्रकार से Sapna 9942 app से भी refer and earn करके पैसा कमा सकते हैं इसके लिए आपको इस ऐप में रजिस्टर करना होता है Sapna 9942 app मे रजिस्टर कर लेने के बाद इस ऐप को सोशल मीडिया के द्वारा अपने रिश्तेदारों, दोस्तों या फॉलोवर को शेयर कर सकते हैं। 

जब कोई भी आपके उस referral link से Sapna 9942 app को डाउनलोड करता है और डाउनलोड करने के बाद अपना अकाउंट बना लेता है तो आपको ₹100 प्रति referral के हिसाब से पैसे मिलते हैं और इसके साथ ही आपके referral link से जो कोई भी यूजर सपना 9942 ऐप में अकाउंट बनाता है तो उस व्यक्ति को भी बोनस के रूप में कुछ पैसे मिल जाते हैं अगर 1 दिन में सिर्फ चार लोग आपके रिफेरल लिंक से Sapna 9942 app मे अकाउंट बना लेते हैं तो आप प्रतिदिन ₹400 बड़ी आसानी के साथ कमा सकते हैं। 

2. Sapna 9942 app पर वीडियो देख कर पैसे कमाए

Sapna 9942 app मे आप वीडियो देख कर भी पैसे कमा सकते हैं, इस ऐप में 20 से 30 मिनट तक के शॉर्ट वीडियो मिलेंगे यह वीडियो मुख्य रूप से विज्ञापन होते हैं जब आप पूरा वीडियो देख लेते हैं तब आपको सपना ऐप कुछ कॉइन देता है जो आपके सपना ऐप के wallet मे यह कॉइन जमा हो जाता है जो रात के 12:00 बजे के बाद अपने आप ही पैसों में convert हो जाता है।

आप जितने ज्यादा से ज्यादा वीडियो सपना ऐप में देखेंगे उतनी ही ज्यादा कमाई यहां से कर सकते हैं Sapna 9942 ऐप में वीडियो देखकर कमाए गए पैसों को भी आप अपने Paytm account के wallet में बड़ी आसानी के साथ withdrawal कर सकते हैं। 

3. article पढ़कर Sapna 9942 app से पैसे कमाए

Sapna 9942 app पर आपको कई सारे आर्टिकल पढ़ने के लिए मिल जाते हैं जिन्हें पढ़कर भी आप कुछ कॉइन प्राप्त कर सकते हैं जो बाद में अपने आप ही पैसों में convert हो जाते हैं। Sapna 9942 आपके होम पेज पर ही आर्टिकल का सेक्शन मिल जाएगा आप अपने रूचि के अनुसार किसी भी टॉपिक को सेलेक्ट कर सकते हैं जिससे सपना ऐप आपको उसी टॉपिक से संबंधित आर्टिकल दिखाएगा।

जैसे कि- यदि आपको क्रिकेट में रुचि है तो आप क्रिकेट को सेलेक्ट कर सकते हैं और इसके बाद आप क्रिकेट से संबंधित सभी latest आर्टिकल सपना ऐप पर पढ़ सकते हैं हालांकि आर्टिकल पढ़कर पैसा कमाने के लिए आपको सपना ऐप पर थोड़ा ज्यादा समय बिताना पड़ेगा। 

4. spin करके Sapna 9942 app से पैसे कमाए

Sapna 9942 app मे आपको हर 24 घंटे में दो बार स्पिन करने के लिए मिलता है आप स्पिन करके कई सारे गिफ्ट कार्ड वाउचर और नगद कैश जीत सकते हैं। 

5. survey करें और Sapna 9942 app से पैसे कमाए

Sapna 9942 app यूज़र को सर्वे पूरा करके पैसा कमाने का एक और विकल्प प्रदान करता है, इस ऑनलाइन सर्वे में आपको कुछ आसान से सवालों का जवाब देना होता है जब आप सपना ऐप को ओपन करते हैं तो आपको यहां पर सर्वे का ऑप्शन मिल जाता है यहां पर आप paid सर्वे मे भाग ले सकते हैं और आसान से सवालों का जवाब देकर पैसा कमा सकते हैं। Sapna app मे एक सर्वे लगभग 5 मिनट से लेकर 30 मिनट तक का होता है, सर्वे जितना ज्यादा लंबा होगा उतना ही ज्यादा पैसा आपको मिलेगा। 

6. रिचार्ज करें और Sapna 9942 app से पैसे कमाए

जैसा कि ऊपर आपको बताया गया है कि सपना ऐप एक डिजिटल वॉलेट है इसलिए आप यहां पर रिचार्ज करके भी पैसा कमा सकते हैं, सपना एप से आप DTH रिचार्ज, मोबाइल रिचार्ज के साथ-साथ कई प्रकार के बिलों का भुगतान भी कर सकते हैं और हर पेमेंट पर कैशबैक प्राप्त होता है। अगर आप सपना ऐप से ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको ज्यादा से ज्यादा रिचार्ज करना होगा इस प्रकार से आप यहां से काफी पैसे बचा सकते हैं। 

Sapna 9942 app download kaise kare

Sapna 9942 app को डाउनलोड करना इतना आसान नहीं है जितना की अन्य app होते हैं क्योंकि यह एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा, इसके लिए आपको गूगल में सर्च करके apk वेबसाइट से Sapna 9942 app को डाउनलोड करके अपने एंड्राइड मोबाइल मे इंस्टॉल कर सकते हैं लेकिन अगर किसी कारण से आपको यह ऐप कहीं पर भी नहीं मिलता है तो आप Sapna 9942 app के सबसे अच्छे alternative application winzo app और rozdhan को डाउनलोड कर सकते हैं। 

Rozdhan ऑनलाइन पैसा कमाने वाली एक बहुत ही अच्छी और बहुत ज्यादा लोकप्रिय मोबाइल एप्लीकेशन है यहां पर आपको पैसा कमाने के लिए कई सारे तरीके मिल जाएंगे जैसे- रिफर करके, आर्टिकल शेयर करके, वीडियो देखना, छोटे-छोटे टास्क को पूरा करना इत्यादि। 

rozdhan से कमाए हुए पैसों को आप बहुत ही आसानी से अपने paytm अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं rozdhan के अलावा winzo भी Sapna 9942 app का एक अच्छा alternative है, winzo एक बहुत ही पापुलर ऐप है जहां पर आप 70 से भी ज्यादा गेम दिए गए हैं जिन्हें खेलकर और इस ऐप को अपने दोस्तों के साथ refer करके बहुत अच्छी कमाई कर सकते हैं। winzo app मे आपको फेंटेसी गेम, रम्मी गेम, तीन पत्ती गेम, पूल जैसे High paying game मिल जाएंगे जिन्हें खेलकर और जीतने पर 1 दिन में लाखों रुपए तक भी कमा सकते हैं।  

Sapna 9942 app मे अकाउंट कैसे बनाएं

अगर आपको ऑनलाइन Sapna 9942 app मिल जाता है तो इससे पैसा कमाने के लिए आपको अपना अकाउंट बनाना होगा Sapna 9942 app मे अकाउंट बनाने का प्रोसेस बहुत ही आसान होता है अगर आपको इस ऐप में अकाउंट बनाने में किसी भी प्रकार की समस्या आ रही है तब आप नीचे बताई गई प्रोसेस को फॉलो करके बना सकते हैं-

  1. Sapna 9942 app को इंस्टॉल करने के बाद ओपन करें। 
  2. अब आपको sign up का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें। 
  3. यहां पर आपको अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी लिखने का ऑप्शन मिलेगा इसको भर करके next बटन पर क्लिक करें। 
  4. अब आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा उस OTP को लिखकर पुनः next बटन पर क्लिक करें। 
  5. इसके बाद captcha Salve करने का ऑप्शन आएगा जैसे ही आप कैप्चा को साल्व करेंगे वैसे ही आपको दस कॉइन मिल जाएंगे। 
  6. इस तरह से Sapna 9942 app में आपका अकाउंट बन जाएगा और अंत में आपको अपनी प्रोफाइल कंप्लीट करके save बटन पर क्लिक कर देना है। 

save बटन पर क्लिक करते ही Sapna 9942 app में आपका अकाउंट बन जाएगा और आप इस ऐप का उपयोग करके ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। 

Sapna 9942 app से पैसे कैसे निकाले

Sapna 9942 app से पैसा निकालने का प्रोसेस भी बहुत आसान है इस ऐप के द्वारा कमाए गए पैसों को आप अपने Paytm wallet में ट्रांसफर कर सकते हैं Sapna 9942 app से पैसे कैसे निकाला जाता है इसका प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप नीचे बताया गया है जिसको फॉलो करके आप बड़ी आसानी के साथ पैसा निकाल सकते हैं-

  • स्टेप 1 – सबसे पहले आप Sapna 9942 app को ओपन करें और प्रोफाइल वाले आईकॉन पर क्लिक करें। 
  • स्टेप 2 – यहां पर आपको कमाए गए सभी पैसे दिखाई देंगे आपको withdrawal वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • स्टेप 3 – अब आपको जितना पैसा निकालना है उतना अमाउंट लिखें। 
  • स्टेप 4 – अब आपको अपना paytm नंबर लिखकर continue बटन पर क्लिक कर देना है। 

बस इतना प्रोसेस करते ही 3 से 5 दिवस के अंदर आपके Paytm wallet में पैसा सफलतापूर्वक ट्रांसफर हो जाएगा।  तो दोस्तों इस तरह से आप Sapna 9942 app से पैसे अपने Paytm wallet पर बड़ी ही आसानी से withdrawal कर सकते हैं। 

नोट – यह पोस्ट केवल जानकारियां देने के उद्देश्य से लिखा गया है यह वेबसाइट किसी भी ऐप का प्रमोशन नहीं करती है। 

निष्कर्ष

आज के इस पोस्ट में हमने आपको Sapna 9942 App se Paise Kaise kamaye की पूरी जानकारी दे दी है अगर आपके पास कोई काम नहीं है या फिर आप कुछ अतिरिक्त पैसा कमाना चाहते हैं तो इस ऐप का उपयोग कर सकते हैं आपको यह पोस्ट कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताएं अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगे तो अपने दोस्तों और परिजनों के साथ शेयर जरूर करें और ऐसे ही जानकारियां पातें रहने के लिए सब्सक्राइब करना ना भूलें। 

धन्यवाद!

सपना 9942 एप से पैसे कैसे कमाए?

सपना 9942 एप से पैसे कमाने के कई तरीके दिए गए हैं जिनसे आप पैसा कमा सकते हैं जो इस प्रकार से हैं सपना 9942 ऐप को refer करके, सपना 9942 app में वीडियो देखकर, आर्टिकल पढ़ करके सपना 9942 ऐप से पैसा कमा सकते हैं और सर्वे करके मोबाइल रिचार्ज करके पैसा कमा सकते हैं।

Share us friends

Leave a Comment