Bina OTP ke call details kaise nikale 2024 [Full Details]

Google News Follow

हेलो दोस्तों एक बार फिर से आप लोगों का स्वागत है हमारे इस वेबसाइट में, आज हम आप लोगों को Bina OTP ke call details kaise nikale के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से देने वाले हैं। अगर आप अपने किसी फ्रेंड्स या अपने गर्लफ्रेंड के नंबर का कॉल डिटेल बिना OTP के निकालना चाहते हैं तो हमारे इस पोस्ट में अंत तक जरूर बने रहें।

Bina OTP ke call details kaise nikale 2024 [Full Details]

 

दोस्तों वैसे तो आप किसी के भी नंबर का कॉल डिटेल्स आसानी से नहीं निकाल सकते हैं, लेकिन कुछ ऐसा तरीका है जिसकी सहायता से आप किसी के नंबर का भी कॉल डिटेल्स निकाल सकते हैं लेकिन इसके लिए आपके पास वह sim card होना जरूरी होता है। अगर आप यह सोच रहे हैं कि बिना victim का मोबाइल लिए बिना, या सिम कार्ड लिए बिना ही उसका कॉल हिस्ट्री निकाल सकते हैं तो आप ऐसा बिल्कुल भी नहीं कर सकते हैं। क्योंकि बिना victim का मोबाइल लिए बिना call details or call history निकालना बिल्कुल गलत बात है और ऐसा कर पाना भी पॉसिबल नहीं होता है।

Paytm Account kaise banaye 2022

हां लेकिन यदि आपको कुछ मिनट के लिए उस व्यक्ति का मोबाइल फोन मिल जाता है या फिर वह अपना फोन आपको दे देता है तो आप आसानी के साथ उसकी call details और यहां तक की उसकी phone की call recording भी सुन सकते हैं आज की इस पोस्ट में Bina OTP ke call details kaise nikale मेरा मकसद उस व्यक्ति का मोबाइल फोन लेकर call details kaise nikala jata hai यह आप इस पोस्ट की सहायता से जानेंगे हम आप लोगों को एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताएंगे।

इस तरीके की सहायता से आप अपने बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड या पति, पत्नी, भाई, बहन किसी के भी मोबाइल फोन का call details बहुत ही आसानी के साथ पता कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको कुछ आसान से स्टेप को फॉलो करना है लेकिन इससे पहले मैं आप लोगों को कुछ कहना चाहता हूं।

नोट – किसी के भी मोबाइल का call details बिना किसी परमिशन के निकालना बिल्कुल गलत बात है ऐसा करने पर आपको जेल भी हो सकती है लेकिन यदि आप अपने बच्चे या फिर अपने गर्लफ्रेंड या फैमिली का call details निकालना चाहते हैं की वह कहां कहां किससे बात करता है या फिर उस पर किसी प्रकार का संदेह है की कहीं वह गलत जगह पर बात करता है तो आप उसकी call details निकाल सकते हैं।

Bina OTP ke call details kaise nikale

अगर आप Bina OTP ke call detail निकालना चाहते हैं तो आप हमारे द्वारा बताए गए स्टेप को फॉलो करके निकाल सकते हैं यहां पर आपको आसान तरीका बताया गया है। Airtel, jio, vi, BSNL इन सभी नेटवर्क की सिम के कॉल डिटेल्स के बारे में बताया गया है।

jio sim ka Bina OTP ke call details 

अगर आप किसी जिओ सिम कार्ड का कॉल डिटेल्स निकालना चाहते हैं तो इसका प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप नीचे बताया गया है इन स्टेप को ध्यान से पढ़ें।

स्टेप 1- सबसे पहले आपको जिस फोन का या सिम का call details निकालना चाहते हैं उसका फोन सिर्फ 2 मिनट के लिए आप उनसे मांग ले।

स्टेप 2- अब आपको उस व्यक्ति के फोन के message box को ओपन कर लेना है मेरा मतलब है कि आपको उस व्यक्ति के मोबाइल फोन से एक message send करना होगा 121 पर।

Bina OTP ke call details kaise nikale 2024 [Full Details]

Example – EPREBILL <MONTH> <Email id> send to 121

  • सबसे पहले EPREBILL सभी capital letter यानी बड़े अक्षरों में लिखना है।
  • इसके बाद आप जिस महीने की call details निकालना चाहते हैं उस महीने का नाम लिखना है इसमें आपको पूरा नाम टाइप नहीं करना है बल्कि उस महीने के प्रथम तीन अक्षर लिखना है।

call details kaise nikale2

  • इसके बाद एक email ID लिखें जिस पर आप call detail प्राप्त करना चाहते हैं।
  • अब आप इस मैसेज को 121 पर send कर दे।

स्टेप 3- message send करते ही jio customer care की ओर से आपके फोन पर एक message send कर दिया जाएगा जिसमें आपका password दिया हुआ रहता है इस password को कहां पर यूज करना है वह आपको नीचे के स्टेप में बताया गया है।

call details kaise nikale3

स्टेप 4- अब आपको अपना email ID खोलना है जो आपने दिया था उसमें एक email आया होगा उस ईमेल मैं आपको call detail jio customer care की तरफ से भेजा गया है।

Bina OTP ke call details kaise nikale 2024 [Full Details]

  • आपको EBIL के नाम से message आया होगा उसको ओपन कर लेना है।
  • अब उस मैसेज के सबसे नीचे एक PDF file मिल जाएगा उसको download कर ले।
  • इस PDF file को ओपन करते ही आपसे एक password मांगा जाएगा यहां पर आपके मोबाइल पर भेजा गया पासवर्ड डालना है।
  • पासवर्ड डालते ही उस सिम की 1 महीने का call details आपके सामने display पर दिख जाएगा। 

और हां अगर आप पूरे 1 साल का call detail निकालना चाहते हैं तब आपको हर बार message box में EPREBILL और month इसके बाद email address लिखकर फिर से सेंड कर देना है, 121 पर इसके बाद आपके मोबाइल पर password और email address पर कॉल डिटेल सेंड कर दिया जाएगा। इस प्रकार से आप Bina OTP ke call detail निकाल सकते हैं।

यह भी पढ़े –

Bina sim ke whatsapp kaise chalaye | बिना Mobile Number के whatsapp कैसे चलाये

whatsapp me bina online aaye chat kaise kare | व्हाट्सअप में बिना ऑनलाइन आये चैट कैसे करे

Airtel sim ka Bina OTP ke call details kaise nikale

अगर आप Airtel sim का कॉल डिटेल निकालना चाहते हैं तो इसका process भी सेम ही है जैसा कि ऊपर बताया गया है। 

  • सबसे पहले message box मे type करना है  EPREBILL, MONTH और फिर email address उसके बाद 121 पर सेंड कर देना है। उसके बाद आपके call detail और पासवर्ड आपके ईमेल और फोन पर मिल जाएगा जिसकी सहायता से आसानी से देख सकते हैं।

call details history kaise nikale2

दोस्तों आप इसी तरह से किसी भी सिम कार्ड का call detail आसानी से निकाल सकते हैं बस आपको उस सिम कार्ड की customer care का नंबर मालूम होना चाहिए। मैं आपको सभी कस्टमर केयर का नंबर नीचे बता रहा हूं उसके बाद जिस तरह हमने जियो और एयरटेल सिम का कॉल डिटेल्स निकाला है उसी प्रोसेस को फॉलो करके किसी भी सिम की call detail को आप आसानी से निकाल सकते हैं।

VI sim ka Bina OTP ke call details kaise nikale 

  • VI customer care number 199

BSNL sim ka Bina OTP ke call details kaise nikale

  • BSNL customer care number 1500

कॉल डिटेल्स निकालने से संबन्धित पूछे जाने वाले प्रश्न

कॉल डिटेल कितने दिन का निकलता है?

अलग-अलग कंपनी और अलग-अलग तरीके से कॉल डिटेल निकाले जाते हैं जिसमें आप जितने दिन का चाहे उतने दिन का कॉल डिटेल निकाल सकते हैं।

दूसरे व्यक्ति का कॉल डिटेल कैसे निकाले?

आप चाहे तो दूसरे व्यक्ति के मोबाइल फोन से मैसेज करके या फिर mubble app की सहायता से दूसरे व्यक्ति का पूरा कॉल डिटेल अपने मोबाइल में ही निकाल सकते हैं।

जियो फोन में कॉल डिटेल कैसे निकाले?

Jio phone का कॉल डिटेल निकालने के लिए आप my jio app को डाउनलोड करके इंस्टॉल करना होगा इसके बाद my statement के ऑप्शन पर क्लिक करके कॉल डिटेल को निकाल सकते हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों आपको इस पोस्ट में Airtel और jio का customer care number आपको ऊपर ही बता दिया गया है और Bina OTP ke call detail kaise nikale वह भी स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस मैंने बता दिया है। हमें उम्मीद है कि यह जानकारी आप लोग अच्छी तरह से समझ गए होंगे, यह पोस्ट आपको कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताएं और ऐसे ही जानकारियां पातें करने के लिए सब्सक्राइब करना न भूलें। 

धन्यवाद!

Share us friends

Leave a Comment