Airtel sim ka number kaise nikale | एयरटेल सिम का नंबर कैसे पता करे

हैलो दोस्तो आज की इस पोस्ट में हम जानने वाले है की Airtel sim ka number kaise nikale यह जानने के लिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े। दोस्तो आज के टाइम पर हर किसी के पास मोबाइल रहता है लेकिन बहुत से ऐसे लोग भी है जिन्हे उनके खुद के मोबाइल का नंबर पता नही रहता है वैसे बहुत से ऐसे जगह है जहाँ पर मोबाइल नंबर जानकारी होना बहुत जरूरी होता हैं जैसे अगर आपके मोबाइल में रिचार्ज खतम हो गया और अपको मोबाइल में रिचार्ज करने की जरूरत पड़ जाती है।  

 

Airtel sim ka number kaise nikale

 

तब उन्हे नंबर की जरूरत होती है तब उन्हे नंबर नही मिल पाते है तो उन्हें टेंशन लेने की कोई बात नही क्योंकि आज की इस पोस्ट में हम इनके बारे में  सरल तरीके से बताने वाले है जिन्हे कोई भी बहुत आसानी से खुद का मोबाइल नंबर पता कर सकते है। 

Airtel sim ka  number kaise nikale | एयरटेल सिम का नंबर कैसे पता करे

दोस्तो! बहुत जगह ऐसे भी है कि! कही आप सफर कर रहे हो! या किसी रिश्ते दार के पास गये हो! जब आपके रिश्तेदार आपसे बोले की आपका नंबर देदो! हम बाद में कभी कॉल करते है तब आपको अपना मोबाईल नम्बर की जरुरत होती है! तो आप उस टाइम ऐसा तो नहीं बोल सकते हो की मेरा मोबाइल का नंबर याद नही है! इसी लिए इस पोस्ट में आपको वह सारी जानकारी मिलने वाले है Airtel sim ka number kaise nikale.

दोस्तो! बहुत बार ऐसा भी होता की अगर आप new mobile और new sim लिए हो! और आपको पता नही है की मेरा मोबाइल नंबर क्या है? तो टेंशन मत लो आपको कुछ करना नही है बस कुछ नंबर अपने मोबाइल में डालना है और आपको कुछ ही सेंकड में आपको आपका नंबर मिल जायेगा ! 

Airtel ka number kaise nikale

दोस्तो! Airtel sim ka number kaise nikale इसके लिए सबसे सरल तरीका यह भी है कि आप किसी दूसरे के मोबाइल पर कॉल करके पता लगा सकते है! वो भी बहुत ही आसानी से लेकिन आप जिस नंबर पर कॉल करोगे उस नंबर की जानकारी होना बहुत जरूरी है तभी आप उसे कॉल कर सकते है अगर आपको उसका नंबर पता नही है तो आप कॉल करके नंबर नही पता कर सकते है।

लेकिन दोस्तो! जिस टाइम कॉल करके मोबाइल नंबर जानना चाहते हैं तो! आप जिस मोबाइल से कॉल करोगे उस मोबाइल में बैलेंस होना जरुरी है वर्ना आप नंबर पता नही कर सकते है । हाँ लेकिन कुछ ऐसे code भी होते है जिन्हे आप dail करके पता कर सकते है की मोबाइल नंबर क्या है?

Airtel sim ka number kaise nikale ! USSD Code से

दोस्तो! हम कुछ ऐसे नंबर डायल करने बोलेंगे जिन्हे आप डायल करके कुछ सैकडो में Airtel sim नंबर प्राप्त  कर सकते है लेकिन! दोस्तो जो code हमने नीचे लिखे है वह बहुत सारे जिले का code है लेकिन आप कोन सा जिले से बोल रहे है यह तो हमे पता नही है लेकिन आप इन सब code को एक एक कर के सब डायल करे आपको इनमे से कोई न कोई code सही मिल जायेगा

जैसे-

  • *282#
  • *1#
  • *121*9#
  • *121*1#
  • * 140*175#
  • *141*123#
  • *140*1600#
  • *400*2*1*10#

दोस्तो आप कोई भी जिले से हो इन code को यूज करके आप अपने Airtel sim मोबाइल नंबर प्राप्त कर सकते है।

यह भी जाने –

Band sim chalu kaise kare | बंद Sim Card कैसे चालू करें?

Dusre ka sim kaise band kare apne mobile se | दूसरे का सिम कैसे बंद करें

kisi ne number block kar diya to unblock kaise kare 2022 | ब्लॉक नंबर पर कॉल कैसे करे? [2022]

Bina sim card ke call kaise kare | बिना सिम कार्ड के कॉल कैसे करें

Smart phone में मोबाइल नंबर कैसे जाने?

  • दोस्तो! आपका Airtel SIM का number जानने के लिए अपने मोबाइल के सेटिंग में जाए।
  • दोस्तो अबाउट phone पर क्लीक करे क्लीक करने के बाद अपको उसे sim का मोबाइल नंबर दिख जाएगा और नही दिखता है तो आप more settings के अंदर जाए वहा भी सिम का नंबर शो करता है आप वहाँ से भी नंबर देख सकते हैं।
  • दोस्तो या फिर स्टेटस ऑप्शन पर जाए और sim status मे निचे की तरफ स्कॉरेल करे आपको नीचे के साइड में आपका मोबाइल नंबर शो होगा।

Airtel sim का नंबर जानने के लिए customer care से कैसे बात करे

  1. दोस्तो अपका airtel sim का नंबर जानने के लिए आप 198 या फिर 121 नंबर डायल करके आप बहुत ही आसानी से जान सकते है।
  2. 198 पर कॉल करने के बाद अपको मोबाईल सर्विसे के लिए 1 दबाना है।
  3. दोस्तो उसके बाद आपको आपके सिम का कितना बेलेंस है और इसकी expire तारीख  क्या है।
  4. दोस्तो अगर आपको आपके मोबाईल का नंबर नही बताते है तो आपको कस्टमर केयर का नंबर चुनाव करना जरूरी है।
  5. जैसे ही आप वह नंबर डायल करते है तो आपका कॉल customer care पास लग जाएगा उसके बाद आप अपने mobile number जानने के लिए customer care मे बात कर सकते है अपको customer care मे आपको आपका मोबाइल नंबर बता देंगे।

Airtel number चेक करने का code क्या है?

दोस्तो! आपको अपना कीबोर्ड मोबाइल हो या स्मार्ट मोबाइल आप इन दोनो में Airtel number जानने के लिए *282# डायल कर सकते है! आपको कुछ सेकेंड के अंदर आपके मोबाईल screen पर शो होंगे।

यदि यह कोड डालने के बाद भी अगर नंबर नही दिख रहा है तो! आप ऊपर में दिया हुआ सभी code एक एक करके यूज करे आपको इनमे से कोई कोड काम में आ ही जायेगा।

Mobile पर अपना Airtel number कैसे देखे ?

दोस्तो अगर आप चाहते है की बिना कोई कोड डाले हुए अपना मोबाइल नंबर देख सकते है तो इसके लिए आपके पास एक smart phone होना जरूरी है अगर आपके पास smart phone है तो आपको-

  1. google play store में जाके my Airtel apps को dawanlod करे।
  2. उसके बाद उस apps को open करे।
  3. open करने के बाद आपके मोबाईल नंबर autometic ले लेगा।
  4. उसके बाद आप आपके मोबाइल पर एक otp आयेगा ये भी automatic select हो जायेगा।
  5. उसके बाद आप app को open करके देख सकते है की आपका मोबाइल नंबर क्या है।
  6. आपके मोबाइल नंबर मे कितने MB का data है।
  7. आपका मोबाइल का रिचार्ज date expire कब है यह सब आप जान सकते है वह भी बहुत ही आसानी से।

Mobile ka avishkar kisne kiya | मोबाइल का आविष्कार किसने और कब किया था

सिम का नंबर कैसे निकाला जाता है?

Airtel sim ka number kaise nikale इसके लिए सबसे सरल तरीका यह भी है कि आप किसी दूसरे के मोबाइल पर कॉल करके पता लगा सकते है या फिर USSD code का इस्तेमाल करके भी नंबर पता किया जा सकता है।

एयरटेल का नंबर कैसे चेक किया जाता है?

एयरटेल का नंबर चेक करने के लिए USSD code
*282#
*1#
*121*9#
*121*1#
* 140*175#
*141*123#
*140*1600#
*400*2*1*10#

दोस्तो Airtel sim ka number kaise nikale यह जानकारी आप लोगो को कैसा लगा अगर अच्छा लगा तो आप कमेंट बॉक्स मे कमेंट करके और बाकी सिम की जानकारी ले सकते है।

धन्यवाद!

Share us friends

Leave a Comment

error: Content is protected !!