Jio phone se पैसे कैसे कमाए ऑनलाइन 2024 (Top 5 Tips & Tricks)

हेलो दोस्तों आज हम आप लोगों को इस पोस्ट में बताएंगे कि jio phone se paise kaise kamaye. अगर आप एक jio phone का उपयोग करते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए ही है आप जियो फोन से ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं अगर आप यह जानना चाहते हैं कि jio phone se paise kaise kamaye तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें क्योंकि मैं आप लोगों को कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा जिससे आप जिओ फोन से पैसे कमा सकते हैं। 

jio phone se paise kaise kamaye
Jio phone se paise kaise kamaye: Jio phone के द्वारा पैसे कमाने के लिए कई तरीके हैं जिनके माध्यम से आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। 

 

ऑनलाइन पैसा कमाना आज के समय में बहुत आसान हो गया है हर व्यक्ति आज बड़े आसानी से ऑनलाइन घर बैठे पैसा कमा सकता है, आज के इस इंटरनेट के जमाने में smartphone और computer के द्वारा लोग लाखों रुपए घर बैठे पैसा कमा रहे हैं आप भी चाहे तो जिओ फोन के द्वारा पैसा कमा सकते हैं। 

Jio phone के बारे में आप लोग तो जानते ही हैं की मुकेश अंबानी द्वारा भारत में लॉन्च किया गया एक कीपैड स्मार्टफोन है इस स्मार्टफोन की सहायता से आप अच्छा खासा पैसा घर बैठे कमा सकते हैं आज हम इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे कि jio phone se paise kaise kamaye या जिओ फोन से पैसे कैसे कमाते हैं लेकिन उससे पहले इससे जुड़ी कुछ चीजों के बारे में जान लेते हैं तो चलिए शुरू करते हैं। 

Buy Jio VIP Number | जिओ का वीआईपी नंबर फ्री में कैसे खरीदें

जिओ फोन क्या है

Jio phone एक 4G voLTE सक्षम फीचर फोन है जो वॉइस कमांड को सपोर्ट करता है और इसमें जो कीबोर्ड दिया गया है वह फुल QWERTY कीबोर्ड है जिसे भारतीय टेलीकॉम कंपनी Reliance jio infocom limited के द्वारा विकसित किया गया है। 

इस जियो फोन को 15 अगस्त 2018 को मुंबई में कंपनी की वार्षिक आम बैठक में लांच किया गया था पहले वर्ष के लिए इसकी कीमत 15 सौ रुपए और बाद के वर्षों के लिए 2 हजार रखी गई थी इस फोन की प्री बुकिंग 21 अगस्त 2018 से शुरू हुआ था और 24 अगस्त 2018 से इसकी बिक्री शुरू हो गई थी इस जियो फोन में एफएम रेडियो, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक क्वाड बैंड GSM phone है इसके साथ ही व्हाट्सएप, यूट्यूब और फेसबुक के साथ 18 मिलियन से ज्यादा ऐप store है। 

जिसे 3 साल के अंदर ही जिओ स्टोर्स पर जिओ फोन को वापस करके यूजर द्वारा वापस लिया जा सकता था इस फोन में रिचार्ज के लिए अनलिमिटेड पैक ₹153 से शुरू था। 

इन्हे भी पढ़े-

Jio free 1GB data code 2024 | jio free data miss call number

Jio me data loan kaise le 2024 | jio में data loan कैसे ले

How to activate jio sim [2024] | जिओ सिम एक्टिवेट कैसे करें

 

Jio phone se paise kaise kamaye 2024

Jio phone के द्वारा पैसे कमाने के लिए कई तरीके हैं जिनके माध्यम से आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं आज हम आप लोगों को कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताएंगे जिससे आप जिओ फोन का इस्तेमाल करके ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं जियो फोन से पैसा कमाने के कुछ तरीके नीचे बताए गए हैं जिनसे आप पैसे कमा सकते हैं। 

1. Facebook से पैसे कमाएं  

Facebook से पैसा कमाना आज के समय में बहुत आसान है फेसबुक से पैसा कमाने के लिए आपको एक स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत पड़ती है जिओ फोन का इस्तेमाल करके भी आप अपने जियो फोन में Facebook account बना सकते हैं या फिर पहले से Facebook account बना है तो उसी को लॉगइन कर सकते हैं और उसके बाद अपने Facebook page और group को पापुलर करके उसमें Facebook का ads लगा सकते हैं इस तरह से आप जियो फोन के द्वारा पैसे कमा सकते हैं जियो फोन से पैसा कमाने का यह एक सबसे अच्छा तरीका है। 

2. YouTube से पैसे कमाएं  

जिओ स्मार्टफोन के माध्यम से आप YouTube के द्वारा पैसे कमा सकते हैं यू ट्यूब से पैसा कमाना भी बहुत आसान है यू ट्यूब से पैसा कमाने के लिए आपको सिर्फ एक YouTube account बनाना होता है YouTube account बनाने के लिए किसी प्रकार का खर्च नहीं लगता है यह बिल्कुल फ्री है। आप बिना खर्चा किए बिल्कुल फ्री में जियो फोन के माध्यम से यूट्यूब अकाउंट बना सकते हैं और अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड कर सकते हैं। 

हालांकि जियो फोन के द्वारा वीडियो डालना और यूट्यूब चैनल को मैनेज करना थोड़ा मुश्किल होता है परंतु आप जियो फोन से अपने यूट्यूब चैनल को मैनेज करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं लोग यूट्यूब चैनल को पॉपुलर होने के बाद लाखों रुपए हर महीने कमा रहे हैं इसके लिए आपको अपना एक यूट्यूब चैनल बनाना होता है और यूट्यूब चैनल पर लगातार यूनिक वीडियो डालनी होती है और जब आपका यूट्यूब चैनल पॉपुलर हो जाएगा और 1000 subscriber और 4000 watch time पूरा हो जाएगा तब आप अपने यूट्यूब चैनल पर Google AdSense का Ads लगाकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। 

3. Paytm से Recharge कर पैसे कमाएं  

PayTM recharge के द्वारा भी जिओ फोन से पैसे कमाए जा सकते हैं जिओ फोन में पेटीएम से पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको jio app store एक्सेस अपने मोबाइल में पेटीएम को डाउनलोड करके इंस्टॉल करना होगा इसके पश्चात कई प्रकार के कैशबैक ऑफर के द्वारा आप पैसा कमा सकते हैं। 

Paytm से पैसा कमाने के लिए आपको दूसरे लोगों का मोबाइल रिचार्ज करना होगा और आपको इसके बदले कैशबैक के रूप पर पैसा मिलेगा आप मोबाइल प्रीपेड बिल भी जमा कर के पैसा कमा सकते हैं यूपीआई के द्वारा पैसा ट्रांसफर करके भी कैशबैक के रूप पर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं, इसके अलावा आप बिजली का बिल, पानी का बिल भरकर के भी कैशबैक के रूप में अच्छा मोटी रकम यानी पैसा कमा सकते हैं। 

4. Jio Chat से पैसे कमाएं  

Jio chat से भी आप पैसा कमा सकते हैं आप यह जानकर हैरान हो गए होंगे लेकिन यह सही है इसमें हैरान होने की कोई बात नहीं है जिओ चैट से पैसे कैसे कमाए आप जियो के नए ऑफर के अनुसार jio chat refer करके आप ज्यादा से ज्यादा रुपए कमा सकते हैं जिओ चैट से आप पैसे कैसे कमा सकते हैं इसका प्रोसेस नीचे दिया गया है जिसे फालो करके पैसा कमा सकते हैं-

  • सबसे पहले आपको अपने jio phone मे  jio chat app को इंस्टॉल करना होगा। 
  • इसके बाद अपना जिओ फोन नंबर डालकर अकाउंट बना ले। 
  • इसके बाद इस ऐप का रिफेरल लिंक शेयर करना है जैसे Facebook, WhatsApp, Twitter, telegram इत्यादि पर। 
  • जैसे ही कोई आपके referral link से app download करेंगे तो आपको reward के रूप में मिला हुआ पैसा आपकी jio money wallet में transfer कर दिया जाएगा तो आप इस तरीके से jio phone से पैसा कमा सकते हैं। 

5. Jio phone में ads देखकर

इसके बारे में शायद आपने पहले से जानते हो या इनके बारे में सुना होगा कुछ Bucks sites हैं जिनके माध्यम से आप jio phone से पैसा कमा सकते हैं इसके लिए कुछ पॉपुलर Bucks website जैसे Neobux, Swagbucks है जहां पर जाकर आपको साइन अप करना है इसके बाद अपने जियो फोन में इस वेबसाइट को ओपन करना है फिर आपको सामने कई सारे Ads दिखाई देंगे आपको सिर्फ कुछ मिनट तक प्ले करना है इसके बदले में वह कंपनी आपको कुछ पैसे देगी। 

पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न – जियो फोन से पैसा कैसे कमा सकते हैं?

जियो फोन से पैसा कई तरीको से कमाया जा सकता है-
👉 जियो फोन पर Facebook से पैसे कमाएं 
👉 जियो फोन पर YouTube से पैसे कमाएं  
👉 जियो फोन पर Paytm से Recharge कर पैसे कमाएं
👉 जियो फोन पर Jio Chat से पैसे कमाएं ।

प्रश्न – क्या मैं अपने जिओ ऐप से पैसे कमा सकता हूं?

जियो के नए ऑफर के अनुसार jio chat app पर आप jio chat refer करके ज्यादा से ज्यादा रुपए कमा सकते हैं। आपके referral link से जितने लोग app download करेंगे तो आपको reward के रूप में मिला हुआ पैसा आपकी jio money wallet में transfer कर दिया जाएगा।

प्रश्न – जियो फोन से पैसे कमाने वाले एप कौन से है?

जियो फोन से पैसे कमाने वाले कई एप है जिनकी मदद से पैसा कमाया जा सकता है हम आप को यहा कुछ एप बता रहे है जिनसे आप पैसा कमा सकते है जियो फोन का इस्तेमाल कर के-
◾ facebook
◾ instagram
◾ youtube
◾ jio chat
◾ paytm etc.

निष्कर्ष

इस पोस्ट में jio phone se Paisa kaise kamaye के बारे में बताया गया है जिसे पढ़ कर अब आप अच्छी तरह से समझ गए होंगे की jio phone se paise kaise kamaye जो आपको जरूर पसंद आया होगा और कुछ सीखने को मिला होगा यह पोस्ट आपको कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताएं और सोशल मीडिया पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को शेयर करें और ऐसे ही जानकारियां पाते रहने के लिए सब्सक्राइब करना न भूलें।

नोट – हमारे द्वारा दी गई समस्त जानकारी अब आप के google news application पर भी उपलब्ध है। आप को बस google news follow बटन को क्लिक कर के follow कर लेना है फिर आप  हमारे द्वारा दी गई जानकारी google news app पर प्राप्त कर सकते है।

Share us friends

Leave a Comment